Coronavirus के कारण मलेशिया सरकार ने पर्यटकों के लिए बनाया ये नियम
Advertisement
trendingNow1684355

Coronavirus के कारण मलेशिया सरकार ने पर्यटकों के लिए बनाया ये नियम

मलेशिया (Malaysia) सरकार ने सभी टूरिस्टों के लिए एक नया नियम बनाया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर मलेशिया (Malaysia) सरकार ने सभी टूरिस्टों के लिए एक नया नियम बनाया है. सरकार के नए नियम के मुताबिक, मलेशिया जाने वाले सभी पर्यटकों का क्वारंटाइन होना अनिवार्य होगा. वरिष्ठ मंत्री इस्माइल साबरी याकूब ने कहा कि जो भी मलेशिया आएंगे उन्हें क्वारंटाइन होना पड़ेगा. यात्रा करने से पहले उन्हें सहमति पत्र पर हस्ताक्षर भी करने होंगे.

  1. मलेशिया सरकार ने टूरिस्टों के लिए बनाया नया नियम
  2. कोरोना वायरस के मद्देनजर लिया फैसला

इस्माइल साबरी याकूब ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'यह 1 जून से प्रभावी हो जाएगा. मलेशिया कोविड -19 (COVID-19 In Malaysia) को फैलने से रोकने के लिए विदेश से आने वालों को अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन किया जाएगा.'

जानकारी के मुताबिक, मलेशियाई लोग क्वारंटाइन सेवाओं की आधी लागत का भुगतान करेंगे, जबकि नॉन सिटिजन्स (गैर-नागरिकों) को पति/पत्नी और उनके परिवार को क्वारंटाइन सेवाओं की पूरी लागत का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें: चीन ने मदद के नाम पर पाकिस्तान में किया बड़ा घोटाला, रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

इस्माइल साबरी ने कहा कि इमिग्रेशन डिपार्टमेंट सरकार की नई शर्तों को लोगों से अवगत कराने में अपनी भूमिका निभाएगा. उन्होंने कहा, 'इमिग्रेशन डिपार्टमेंट सभी एयरलाइन कंपनियों को एक निर्देश जारी करेगा कि वे मलेशिया में उतरने वाले यात्रियों को पत्र देकर शर्त की जानकारी दे.'

आपको बता दें कि मलेशिया में कोरोना वायरस के आंकड़ें बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, वहां पर अबतक कोरोना के कुल 7,009 मामले दर्ज किए गए हैं. मौत का आंकड़ा 114 है. इससे ठीक होने वालों की संख्या 5,706 है.

ये भी देखें-

Trending news