डोनाल्ड ट्रंप को पसंद नहीं आई सलाह, हाउस स्पीकर को कह दिया 'मानसिक बीमार'
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप को पसंद नहीं आई सलाह, हाउस स्पीकर को कह दिया 'मानसिक बीमार'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपने बारे में कुछ सुनना नहीं चाहते, फिर चाहे वह सलाह ही क्यों न हो.

फाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपने बारे में कुछ सुनना नहीं चाहते, फिर चाहे वह सलाह ही क्यों न हो. हाल ही में हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) ने उन्हें मलेरिया-रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) का इस्तेमाल न करने की सलाह दी थी, जिसके जवाब में राष्ट्रपति ने उन्हें मानसिक रूप से बीमार कहा है. ट्रंप ने कहा कि नैंसी मानसिक समस्याओं से घिरी हुईं बीमार महिला हैं.  

दरअसल, सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप ने यह स्वीकार किया था कि वह अपनी ही सरकार की चेतावनियों के बावजूद कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए मलेरिया की दवा ले रहे हैं. इसके बाद उनकी जमकर आलोचना हुई. नैंसी पेलोसी ने भी उन पर निशाना साधा, साथ ही उन्होंने ट्रंप को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि ‘राष्ट्रपति ट्रंप को कोरोना के बचाव के लिए Hydroxychloroquine का सेवन नहीं करना चाहिए, क्योंकि वह मोटे हैं और उनमें बीमारियों का खतरा ज्यादा है.  

आपको बता दें कि अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन(FDA) ने COVID-19 रोगियों में इस दवा के उपयोग के साथ होने वाले संभावित गंभीर साइड इफैक्ट्स के बारे में चेतावनी दी है. कुछ सप्ताह पहले, ट्रंप ने एक सकारात्मक रिपोर्ट के आधार पर इस दवा को वायरस के संभावित इलाज के रूप में बढ़ावा दिया था, लेकिन बाद में हुए अध्ययनों में पाया गया कि यह दवा कारगर नहीं है. 

पुराना है विवाद
वैसे, डोनाल्ड ट्रंप और नैंसी पेलोसी के बीच लंबे समय से मनमुटाव रहा है. दोनों को जब भी मौका मिलता है एक-दूसरे को निशाना बनाने से नहीं चूकते. कुछ साल पहले संसद में नैंसी ने ट्रंप के भाषण के प्रति उनके सामने ही फाड़ दी थी. इसे लेकर सदन में जमकर हंगामा मचा था. दरअसल, हुआ यह था कि नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति से हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया, लेकिन ट्रंप ने उन्हें नजरंदाज कर दिया. इससे नैंसी इतना नाराज हुईं कि उन्होंने ट्रंप के भाषण के प्रति उठाकर फाड़ डाली. शायद यही वजह है कि Hydroxychloroquine पर नैंसी की सलाह डोनाल्ड ट्रंप को रास नहीं आई. 

Trending news