ट्रंप ने ऐसा कौन सा ट्वीट कर दिया जो करना पड़ा तुरंत डिलीट, व्हाइट हाउस को देनी पड़ी सफाई
Advertisement

ट्रंप ने ऐसा कौन सा ट्वीट कर दिया जो करना पड़ा तुरंत डिलीट, व्हाइट हाउस को देनी पड़ी सफाई

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने रविवार को अपने समर्थकों और विरोधियों के बीच गतिरोध का एक वीडियो शेयर किया जिसमें एक आदमी 'वाइट पावर' का नारा लगा रहा था.

ट्रंप की फोटो : (रायटर्स)

नई दिल्ली: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) एक विवादित वीडियो पोस्ट कर एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. इस वीडियो में उनका एक समर्थक 'व्हाइट पावर' का नारा लगाता दिख रहा है. यह एक नस्लीय नारा है जो श्वेत लोगों को सर्वश्रेष्ठ बताता है. ट्रम्प ने हालांकि थोड़ी देर में यह वीडियो हटा दिया.

  1. 'वाइट पावर' नारे वाला वीडियो ट्वीट कर घिरे राष्ट्रपति ट्रंप
  2. विवाद होने पर ट्रंप को ट्वीट डिलीट करना पड़ा
  3. नस्लीय तनाव बढ़ाने के आरोपों में फिर घिरे ट्रंप

व्हाइट हाउस ने मामले पर सफाई देते हुए कहा कि राष्ट्रपति ने वीडियो में कही गई बात को नहीं सुना था. ट्रम्प ने रविवार को ट्वीट किया, 'द विलेजेज के महान लोगों का शुक्रिया.' सीनेटर टिम स्कॉउट ने कहा, 'कोई प्रश्न ही नहीं है कि ट्रम्प को उस वीडियो को रिट्वीट नहीं करना चाहिए था और उन्हें इसे हटा देना चाहिए.'

ये भी पढ़ें: अमेरिकी सैनिकों की हत्या पर रूस ने रखा इनाम? ट्रंप का बयान आया सामने

स्कॉट सीनेट में एकमात्र काले रिपब्लिकन हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि इसका किसी भी तरह से बचाव नहीं किया जा सकता.' विवाद बढ़ने के थोड़ी देर बाद ही ट्रम्प ने वह वीडियो हटा दिया.

fallback

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जूड डीरे ने एक बयान में कहा, 'राष्ट्रपति ट्रम्प द विलेजेस के बड़े प्रशंसक हैं. उन्होंने वीडियो में कही गई बात को नहीं सुना. उन्होंने बस अपने समर्थकों का जोश देखा.'

ट्रम्प के अपने समर्थक के बयान की निंदा करने के सवाल का व्हाइट हाउस ने कोई जवाब नहीं दिया. इस बीच, डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन ने मामले पर ट्रम्प की निंदा की.

पूर्व उप राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, 'हम देश की आत्मा की लड़ाई लड़ रहे हैं और राष्ट्रपति ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. लेकिन यह जंग हम ही जीतेंगे.' गौरतलब है कि मिनियापोलिस में श्वेत पुलिस अधिकारी द्वारा काले व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद से अमेरिका में काले लोगों के खिलाफ अत्याचारों का मामला गर्माया है.

ये भी देखे

Trending news