सीरिया में तुर्की ने आईएस के 900 सदस्य मार गिराए: रिपोर्ट
Advertisement

सीरिया में तुर्की ने आईएस के 900 सदस्य मार गिराए: रिपोर्ट

तुर्की ने सीरिया में तोप के गोले दागकर और हवाई हमलों के जरिए इस साल जनवरी से अब तक आईएस के करीब 900 कथित सदस्यों को मारा है। सरकारी समाचार एजेंसी अनातोलिया के अनुसार आईएस के खिलाफ लड़ रहे अमेरिका नीत गठबंधन में शामिल तुर्की ने 09 जनवरी से अब तक हवाई हमलों में 492 ‘आतंकवादियों’ मारा है, जबकि तोप के जरिए किए गए हमलों में 370 अन्य मारे गए।

सीरिया में तुर्की ने आईएस के 900 सदस्य मार गिराए: रिपोर्ट

अंकारा : तुर्की ने सीरिया में तोप के गोले दागकर और हवाई हमलों के जरिए इस साल जनवरी से अब तक आईएस के करीब 900 कथित सदस्यों को मारा है। सरकारी समाचार एजेंसी अनातोलिया के अनुसार आईएस के खिलाफ लड़ रहे अमेरिका नीत गठबंधन में शामिल तुर्की ने 09 जनवरी से अब तक हवाई हमलों में 492 ‘आतंकवादियों’ मारा है, जबकि तोप के जरिए किए गए हमलों में 370 अन्य मारे गए।

तुर्की ने आईएस के हथियार गोदामों को भी नष्ट किया है। मारे गए लोगों की संख्या की स्वतंत्र पुष्टि नहीं हो पाई है। तुर्की के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता इब्राहीम कालिन ने कहा कि अब तक 3,300 लोगों को तुर्की से बाहर भेजा गया जिन पर आईएस से जुड़े होने का संदेह था। उन्होंने कहा कि सरकार ने 41,000 विदेशी नागरिकों के तुर्की में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

Trending news