पाकिस्तान ने 'लद्दाख' के मौसम का हाल बताने में की भारी चूक, लोग उड़ा रहे जमकर मजाक
Advertisement

पाकिस्तान ने 'लद्दाख' के मौसम का हाल बताने में की भारी चूक, लोग उड़ा रहे जमकर मजाक

पाकिस्तान ने अपने वेदर बुलेटिन में जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) का तापमान शामिल किया.

पाकिस्तान का उड़ रहा मजाक (फोटो- Radio Pakistan)

नई दिल्ली: भारत (India) के अपने वेदर बुलेटिन में गिलगित-बाल्टिस्तान (Gilgit-Baltistan) को शामिल करने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया. जवाब में पाकिस्तान ने अपने वेदर बुलेटिन में जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) का तापमान शामिल किया. हालांकि इस दौरान एक गलती पाकिस्तान पर भारी पड़ गई. जिसके कारण सोशल मीडिया पर उसका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है.

  1. पाकिस्तान का सोशल मीडिया पर उड़ रहा जमकर मजाक
  2. लद्दाख के मौसम का हाल बताने में कर डाली भारी चूक
  3. यूजर्स बोले- कहां से साइंस पढ़कर आए हो?

पाक के वेदर बुलेटिन में भारत के जम्मू-कश्मीर, श्रीनगर, पुलवामा और लद्दाख का तापमान शामिल किया गया. जिसमें लद्दाख का तापमान बताने में पाकिस्तान से भारी चूक हो गई. दरअसल, बुलेटिन में पाक ने -4 डिग्री को ज्यादा और -1 डिग्री को कम तापमान बताया. पाकिस्तान ने अपने वेदर बुलेटिन में कहा, लद्दाख में अधिकतम तापमान -4 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान -1 डिग्री सेंटीग्रेड है. जबकि माइनस लगने पर अंकों के बढ़ने के साथ उसकी वैल्यू कम हो जाती है. अब इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को लोग जमकर ट्रोल कर रहे हैं. कई सोशल मीडिया यूजर्स पाकिस्तान को नकल करने से पहले सीखने की सलाह दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: भारत में दिखाया गया PoK के मौसम का हाल तो बौखला उठा पाकिस्तान

एक यूजर ने लिखा- RIP कॉमन सेंस, -4 अधिकतम और -1 न्यूनतम. कौन से गोले से साइंस पढ़े हो? वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- ये ट्वीट पढ़ लो सभी को पाकिस्तान की अधिकतम औकात और न्यूनतम कॉमन सेंस का पता चल जाएगा. वहीं तमाम यूजर्स ने लिखा कि स्कूल जाओ और 'बाप' की नकल करने की कोशिश मत करो.

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे ने शुक्रवार को कहा था कि दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो गिलगिट, मुजफ्फराबाद और मीरपुर शहरों के भी मौसम की जानकारी देगा. उन्होंने आगे कहा था कि प्राइवेट चैनलों पर भी जल्द मौसम रिपोर्ट दिखाई जाएगी. 

LIVE TV

Trending news