UK: कोरोना काल में बढ़ी दूरियां तो बने अजीबोगरीब हालात, India से जुड़े कहानी के तार
Advertisement

UK: कोरोना काल में बढ़ी दूरियां तो बने अजीबोगरीब हालात, India से जुड़े कहानी के तार

पीड़िता ने बताया कि सौतन होने का दावा कर रही युवती ने कहा, 'वो प्रेगनेंट है जो मेरे पति के बच्चे की मां बनने वाली है. उसने अपने अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट भी भेजी.' इसके बाद से महिला तनाव में है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

लंदन: जब लोगों की भावनाएं (Feelings) आहत होती हैं तो वो किसी काउंसलर के पास जाते हैं. वहीं जीवनसाथी से धोखा खाए लोग 'लव गुरू' या मनोचिकित्सकों की मदद से जिंदगी में फैले तनाव और अवसाद से बाहर आने की कोशिश करते हैं. ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन (UK) में सामने आया है. जहां एक 36 साल की महिला ने भारत (India) में  काम करने वाले अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला का कहना है कि उसकी दस साल की वैवाहिक जिंदगी में अब जहर भर गया है. 

  1. ब्रिटेन की महिला की बढ़ी परेशानी
  2. पति पर प्यार में धोखा देने का शक
  3. एक्सपर्ट ने दी है अहम कानूनी सलाह

महिला ने सुनाई दास्तान

महिला ने कहा, 'पति इंजीनियर हैं हमारी शादी के दस साल हो गए और अब हमारे दो बच्चे भी हैं. वो तीन साल पहले विदेश गए थे. कोरोना की वजह से हम एक-दूसरे से दूर हैं. अब उनके व्यवहार में बदलाव आया है. इसकी वजह वो महिला है जिसके बारे में मैं कुछ भी नहीं जानती. शुरुआत में उसने मेरे इंस्टाग्राम पोस्ट पर भद्दे कमेंट किए. मैंने उसकी हरकतों की अनदेखी की फिर अचानक एक दिन उसने मुझे मैसेज किया कि वो मेरे पति को बेहद करीब से जानती है. इसका सबूत देने के लिए उसने मेरे पति के साथ अपनी एक तस्वीर भी भेजी.'

ये भी पढ़ें- Moradabad: प्रेमी ने कहा, 'दोस्तों के साथ बनाओ संबंध या दो पैसे, नहीं तो वायरल कर दूंगा 'वो' तस्वीरें'

यूं लगा धक्का

द सन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक पति से धोखा खाई महिला ने बताया कि जब उसे इंस्टाग्राम (Instagram) पर ब्लॉक किया तो वो ट्विटर पर फॉलो करने लगी. पीड़िता ने बताया कि सौतन होने का दावा कर रही युवती ने कहा, 'वो प्रेगनेंट है जो मेरे पति के बच्चे की मां बनने वाली है. उसने अपने अल्ट्रासाउंड और सीटी (CT) स्कैन की रिपोर्ट भी भेजी. मैंने कभी नहीं सोचा था कि वह मेरे और हमारे बच्चों के साथ ऐसा कुछ करेगा. मैं जूम (Zoom) पर इस बारे में उनसे कैसे बात कर सकती हूं? मैं उनसे मिलने का इंतजार कर रही हूं. क्या पति को बाहर जाने देना और लंबे समय तक दूर रहना मेरी गलती है जिससे हमारा परिवार टूटने के कगार पर आ गया है.' 

एक्सपर्ट ने दिया जवाब

महिला की परेशानी सुनने के बाद काउंसल ने उससे कहा कि भले ही वो महिला आपके पति पर अपना दावा कर रही है. इसके बावजूद आपको इस बारे में अपने पति से बात करनी चाहिए. क्योंकि ऐसा किये बिना कोई दूसरा तरीका नहीं है जो इस बात की पुष्टि करे कि आपके पति ने आपके साथ विश्वासघात किया है. इस बातचीत में देरी करने से आपको कोई फायदा नहीं होगा बल्कि आपका तनाव बढ़ेगा. आप जूम पर बात करें चाहे फोन पर या फिर आमने-सामने भला इससे क्या फर्क पड़ता है? आपको सच्चाई जानने की जरूरत है ताकि जल्द से जल्द पता चले कि आपके पति आखिर क्या चाहते हैं. अगर वाकई आपको धोखा मिला है तो आप फैमिली कोर्ट के जरिए पति से गुजारा भत्ता (Alimony) मांग सकती हैं. 

LIVE TV
 

Trending news