ब्रिटेन के मंत्री प्रीति पटेल ने नोटबंदी के लिए मोदी को सराहा
Advertisement

ब्रिटेन के मंत्री प्रीति पटेल ने नोटबंदी के लिए मोदी को सराहा

ब्रिटेन में भारतीय मूल की वरिष्ठतम मंत्री प्रीति पटेल ने नोटबंदी के कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है और कहा है कि कालेधन पर अंकुश लगाने के लिए यह एक सही कदम है तथा यह अवैध सौदों और व्यापार के खिलाफ पूरे विश्व को एक ‘कड़ा संदेश’ देता है।

फाइल फोटो

लंदन: ब्रिटेन में भारतीय मूल की वरिष्ठतम मंत्री प्रीति पटेल ने नोटबंदी के कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है और कहा है कि कालेधन पर अंकुश लगाने के लिए यह एक सही कदम है तथा यह अवैध सौदों और व्यापार के खिलाफ पूरे विश्व को एक ‘कड़ा संदेश’ देता है।

ब्रिटेन के अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री ने कहा, ‘यह (नोटबंदी) भ्रष्टाचार के मूल कारकों से निपटने के लिए एक सही कदम है। विश्व में काफी अधिक मात्रा में कालाधन घूम रहा है जिससे आतंकवाद और अवैध व्यापार का वित्तपोषण होता है। विश्व को यह कड़ा संदेश देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा की जानी चाहिए कि अवैध सौदों और व्यापार का दौर समाप्त हो चुका है।’

ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे की कैबिनेट की प्रमुख सदस्य पटेल ने अक्सर मोदी की पहलों और उनके प्रयासों का ब्रिटेन द्वारा समर्थन करने की जरूरत के बारे में बोला है। 

 

Trending news