close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UNESCO के महानिदेशक ने की राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या की निंदा

अजॉले ने एक बयान में कहा , ‘‘मैं शुजात बुखारी और उनके अंगरक्षकों की हत्या की निंदा करता हूं.’’ उन्होंने कहा , ‘‘मेरा भरोसा है कि अधिकारी हत्यारों को पकड़ने और उन्हें सजा देने में कोई कसर नहीं छोडेंगे.’’

UNESCO के महानिदेशक ने की राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या की निंदा
युनेस्को के महानिदेशक ने शुजात बुखारी की हत्या की निंदी की.

लंदन: यूनेस्को के महानिदेशक ऑद्रे अजॉले ने वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या की मंगलवार (19 जून) को निंदा की और उम्मीद जताई कि प्रशासन उनके हत्यारों को पकड़ने और सजा देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. ‘राइजिंग कश्मीर’ के प्रधान संपादक बुखारी की 14 जून को श्रीनगर में उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनकी सुरक्षा के लिए तैनात दो पुलिस अधिकारी भी इस हमले में मारे गए थे. सरकार ने इन हत्याओं के लिए कश्मीर में आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया. 

अजॉले ने एक बयान में कहा , ‘‘मैं शुजात बुखारी और उनके अंगरक्षकों की हत्या की निंदा करता हूं.’’ उन्होंने कहा , ‘‘मेरा भरोसा है कि अधिकारी हत्यारों को पकड़ने और उन्हें सजा देने में कोई कसर नहीं छोडेंगे.’’ संयुक्त राष्ट्र शैक्षणिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन या यूनेस्को वैश्विक जागरूकता बढ़ाने, क्षमता निर्माण और कार्यों की एक श्रृंखला के माध्यम से पत्रकारों की सुरक्षा के लिए काम करता है. 

गौरतलब है कि 14 जून को जब बुखारी अपने ऑफिस से एक इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे थे तभी अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर हमला कर दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक बुखारी की सुरक्षा में तैनात उनके निजी सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ) में से एक की भी इस हमले में मौत हो गई थी. हमले में एक अन्य पुलिसकर्मी तथा एक आम नागरिक भी घायल हो गया था. 

(इनपुट भाषा से भी)