Love Story: छोटे कद की बड़ी लव स्टोरी, 2 फीट छोटे लड़के को देखते ही दे बैठी दिल, शादी कर बसाया घर
topStories1hindi1468385

Love Story: छोटे कद की बड़ी लव स्टोरी, 2 फीट छोटे लड़के को देखते ही दे बैठी दिल, शादी कर बसाया घर

Unique Love Story: 33 साल के जेम्स एक्टर और प्रेजेंटर हैं. वहीं, 29 साल की च्लोए पेशे से टीचर हैं. दोनों की मुलाकात वर्ष 2012 में हुई थी. जेम्स को देखते ही च्लोए अपना दिल दे बैठीं. वह कहती हैं कि ‘मेरी पसंद शुरू से ही लंबे व्यक्ति हुआ करते थे, लेकिन जब मैं जेम्स से मिली तो मुझे उनसे प्यार हो गया. 

Love Story: छोटे कद की बड़ी लव स्टोरी, 2 फीट छोटे लड़के को देखते ही दे बैठी दिल, शादी कर बसाया घर

Amazing Love Story: कहते हैं न कि प्यार में आदमी उम्र, धर्म, रंग कुछ नहीं देखता. वह देखता है तो सिर्फ दिल. किसी को लेकर अगर दिल में फीलिंग्स आ जाए तो फिर रंग, लंबाई, जाति और धर्म की दीवार भी गिर जाती है. ऐसी ही एक प्रेम कहानी है यूनाइटेड किंगडम के नॉर्थ वेल्स में रहने वाले जेम्स लस्टेड (James Lusted) और च्लोए सामन्था लस्टेड (Chloe Samantha Lusted) की. साल 2016 में शादी के बंधन में बंधे इस कपल की लंबाई में बड़ा अंतर है. इसके बाद भी दोनों एक साथ खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं और जरूरत पड़ने पर एक दूसरे का सहारा बन रहे हैं. इनकी एक बच्ची भी है. इस कपल को जो भी पहली बार देखता है वह हैरान हो जाता है. चलिए आपको भी मिलवाते हैं इस कपल से.

पहली नजर में जेम्स को दिल दे बैठीं च्लोए

रिपोर्ट के मुताबिक 33 साल के जेम्स एक्टर और प्रेजेंटर हैं. वहीं, 29 साल की च्लोए पेशे से टीचर हैं. इन दोनों की मुलाकात वर्ष 2012 में एक क्लब में हुई थी. जेम्स को देखते ही च्लोए अपना दिल दे बैठीं. वह कहती हैं कि ‘मेरी पसंद शुरू से ही लंबे व्यक्ति हुआ करते थे, लेकिन जब मैं जेम्स से मिली तो मुझे उनसे प्यार हो गया. मुझे पता था कि लोग तरह-तरह की बातें करेंगे लेकिन उनका मेरे ऊपर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. च्लोए ने आगे बताया, "हम दोनों की मुलाकात एक लोकल क्लब में हुई थी. उस समय में पढ़ाई कर रही थी और लॉन्ग डिस्टेंश रिलेशनशिप में प्रॉब्लम आने लगीं. आखिरकार 2013 के आखिर में सात महीने की डेटिंग के बाद जेम्स मुझे एक झील की सैर कराने लेकर गया और उसने घुटने पर बैठकर मुझे प्रपोज किया. मेरे लिए वह फीलिंग काफी अच्छी थी. मैंने प्रपोजल एक्सेप्ट किया और शादी कर ली. आज हम दोनों काफी खुश हैं."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by James Lusted (@dwarfmanjay)

 

रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

इन दोनों ने 2016 में एक-दूसरे से शादी की. इन्होंने 2 जून 2021 को सबसे अधिक लंबाई के अंतर वाले कपल का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है. जेम्स की लंबाई 109.3 सेमी (3 फीट 7 इंच) है, जबकि उनकी पत्नी च्लोए की लंबाई 166.1 सेमी है. दोनों के बीच 56.8 सेमी यानी करीब 2 फीट का अंतर है.

इस सिंड्रोम से हैं पीड़ित

जानकारी के अनुसार, जेम्स बौनापन के सबसे दुर्लभ प्रकारों डायस्ट्रोफिक डिसप्लेसिया (Diastrophic Dysplasia) से जूझ रहे हैं यह एक आनुवंशिक विकार होता है. यह हड्डियों और तंत्रिता तंत्र की ग्रोथ को रोकता है. जेम्स कहते हैं कि अपने बौनेपन के कारण मुझे लगता था कि मेरी शादी कभी नहीं हो पाएगी, लेकिन 2012 में च्लोए से मिलने के बाद सब कुछ बदल गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news