ये है ब्रिटेन का सबसे अनलकी कपल, 31 करोड़ जीतकर भी हारा; अब रिश्ता भी हुआ खत्म
X

ये है ब्रिटेन का सबसे अनलकी कपल, 31 करोड़ जीतकर भी हारा; अब रिश्ता भी हुआ खत्म

ब्रिटेन में एक कपल चर्चा का विषय बना हुआ है. इस कपल ने 3 मिलियन पाउंड की लॉटरी जीती थी, लेकिन टिकट खोने की वजह से उसे प्राइज मनी नहीं मिल सकी. इस कारण से पति-पत्नी के बीच तनाव बढ़ गया और अब दोनों की राहें जुदा हो गई हैं. इसे ब्रिटेन का सबसे अनलकी कपल कहा जा रहा है. 

ये है ब्रिटेन का सबसे अनलकी कपल, 31 करोड़ जीतकर भी हारा; अब रिश्ता भी हुआ खत्म

लंदन: ब्रिटेन (Britain) में एक लॉटरी टिकट (Lottery Ticket) पति-पत्नी के बीच तलाक की वजह बनी. दरअसल, कपल को 3 मिलियन पाउंड (लगभग 31 करोड़ रुपये) की लॉटरी लगी थी, लेकिन जीतकर भी दोनों हार गए. इसकी वजह रही लॉटरी टिकट का न मिलना. दोनों ने अदालत का दरवाजा भी खटखटाया, लेकिन कोई राहत नहीं मिली. लॉटरी कंपनी ने कहा कि इनाम की राशि पाने के लिए टिकट पेश करना जरूरी है. चूंकि, कपल टिकट नहीं दे पाया, इसलिए प्राइज मनी नहीं दी जा सकती.           

Company ने दिया नियमों का हवाला

‘मिरर’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मार्टिन और के टॉट (Martyn & Kay Tott) को 2001 नेशनल लॉटरी ड्रॉ के छह महीने बाद अहसास हुआ कि उन्होंने 3 मिलियन पाउंड का पुरस्कार जीत लिया है. इसके बाद उन्होंने लॉटरी कंपनी से संपर्क किया, लेकिन दोनों मूल टिकट उपलब्ध नहीं करा पाए. उन्होंने कंप्यूटर रिकॉर्ड आदि प्रदान करके यह साबित करने का प्रयास किया कि विजेता टिकट उनकी ही थी, लेकिन कंपनी के नियमों का हवाला देते हुए भुगतान करने से इनकार कर दिया. 

ये भी पढ़ें -रिश्ते का कत्ल: Stepmother ने मासूम को दी दर्दनाक मौत, पिता भी हत्या में रहा शामिल

Court में काम नहीं आई दलील

कंपनी के इनकार के बाद दोनों ने अदालत का रुख किया. कई सेलिब्रेटीज ने भी उनके पक्ष में अपील की, लेकिन लॉटरी कंपनी अपने रुख पर कायम रही. इस घटना को लेकर कपल में मनमुटाव हो गया और आखिरकार अब दोनों ने अपना रिश्ता खत्म कर लिया है. दोनों को ब्रिटेन का सबसे अनलकी कपल करार दिया गया है. अदालत में कपल ने कहा कि उनका मूल टिकट खो गया है, लेकिन उन्होंने अपने स्थानीय विक्रेता से टिकट खरीदने के कंप्यूटरीकृत रिकॉर्ड पेश किए हैं. इस पर कंपनी ने तर्क दिया कि नियमों के अनुसार टिकट खोने की 30 दिनों के अंदर रिपोर्ट की जानी चाहिए पर इस मामले में ऐसा नहीं हुआ.

Couple में बढ़ गया था मनमुटाव

रिपोर्ट के अनुसार, टिकट खोने की वजह से पति-पत्नी में तनाव बढ़ गया है. इसी के चलते दोनों ने ब्रेक-अप कर लिया. दोनों को ब्रिटेन में Unluckiest Couple करार दिया जा रहा है. हालांकि, अदालत में केस हारने के बाद टॉट ने कहा कि उन्हें पैसे मिलने का दुख जरूर है, लेकिन इससे उनकी जिंदगी थम नहीं जाएगी. उन्होंने कहा, ‘पता नहीं कि लॉटरी के पैसे उनके जीवन में खुशी ला पाते या नहीं’.  

 

Trending news