सीरिया में अमेरिकी हमले से क्रेमलिन को आया गुस्सा
Advertisement

सीरिया में अमेरिकी हमले से क्रेमलिन को आया गुस्सा

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक सीरियाई एयरबेस पर अमेरिका द्वारा आज किए गए हमले को ‘एक संप्रभु देश के खिलाफ किया गया आक्रमण’ माना है. 

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (फाइल फोटो)

मॉस्को : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक सीरियाई एयरबेस पर अमेरिका द्वारा आज किए गए हमले को ‘एक संप्रभु देश के खिलाफ किया गया आक्रमण’ माना है. 

रूसी एजेंसियों के अनुसार, क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने कहा, ‘राष्ट्रपति पुतिन ने सीरिया पर अमेरिकी हमले को मनगढ़ंत कहानी बनाकर अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का उल्लंघन करते हुए एक संप्रभु देश के खिलाफ किया गया आक्रमण माना है.’

मालूम हो कि सीरिया में नागरिकों पर किए गए बर्बर रासायनिक हमले के जवाब में अमेरिका ने सीरिया के एयरबेस पर आज एक बड़ा सैन्य हमला बोला. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सभी सभ्य देशों से अपील की कि वे युद्ध प्रभावित देश में मचे रक्तपात को खत्म करने के लिए अमेरिका के साथ आएं.

अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प के आदेशों पर अमेरिकी युद्धपोतों ने सीरिया की सरकार के एयरबेस पर 50-60 टोमाहॉक क्रूज मिसाइलें दागीं. यह वही एयरबेस है जहां रासायनिक हमला करने वाले युद्धक विमान खड़े थे. 

Trending news