US Capitol Attack: पूर्व सैनिक थी ट्रंप की ये महिला समर्थक, पुलिस की गोली लगने से हुई मौत
Advertisement

US Capitol Attack: पूर्व सैनिक थी ट्रंप की ये महिला समर्थक, पुलिस की गोली लगने से हुई मौत

US Capitol Attack: एशली बैबिट के पति ने बताया कि वह ट्रंप की समर्थक थीं. साउथ कैलिफोर्निया के सैन डिएगो की रहने वाली एशली यूएस एयर फोर्स में 14 साल अपनी सेवाएं दे चुकी थीं.

एशली बैबिट, फोटो: Twitter

वॉशिंगटन: अमेरिका की कैपिटल बिल्डिंग (US Capitol Attack) में डोनाल्‍ड ट्रंप के समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन में अब तक चार लोगों की जान गई है. इनमें एक पूर्व सैनिक महिला समर्थक भी थीं. डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) की इस पक्‍की समर्थक ने अपनी मौत से पहले कहा था कि कोई भी ताकत हमें रोक नहीं सकती.

एशली बैबिट (Ashli Babbitt) समर्थकों की भीड़ में शामिल थीं और पुलिस की गोली लगने से उनकी जान गई है. 

एयर फोर्स में 14 साल तक दे चुकी थीं अपनी सेवाएं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एशली बैबिट के पति ने बताया कि वह ट्रंप (Donald Trump) की बहुत बड़ी समर्थक थीं. साउथ कैलिफोर्निया के सैन डिएगो की रहने वाली एशली यूएस एयर फोर्स में 14 साल अपनी सेवाएं दे चुकी थीं. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैपिटल बिल्डिंग (US Capitol Attack) में घुसते वक्‍त एशली को गोली लगी थी. उन्‍हें अस्पताल ले जाने की कोशिश की गई, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई.

वॉशिंगटन पुलिस ने एशली की मौत की पुष्टि की है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. 

पुलिस के मुताबिक,  चार लोगों में से एक महिला की मौत पुलिस की गोली लगने के कारण हुई. वहीं बाकी लोगों की जान ‘मेडिकल इमरजेंसी’ की वजह से गई है.

हिंसा की PHOTOS से देखिए, कैसे चंद घंटों में ही शर्मसार हुआ 'शक्तिशाली' देश अमेरिका

सैन‍ डिएगो में खुद का बिजनेस चलाती थीं एशली 

एशली बैबिट कैपिटल हिल में हो रहे  हिंसक प्रदर्शनों के दौरान मौजूद थीं, जहां पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए गोलियां चलाईं. 

टीवी चैनल फॉक्‍स के मुताबिक, बैबिट सैन डिएगो में अपने पति के साथ खुद का बिजनेस चलाती थीं. यहां वो अकेली ही आई थीं, उनके पति वॉशिंगटन में उनके साथ नहीं थे. 

रिपोर्ट के मुताबिक, एशली की सास का कहना है कि उन्‍हें बिल्‍कुल ये अंदाजा नहीं है कि एशली ने ऐसा क्‍यों किया?

US: हिंसा के बाद लगी इस्तीफों की झड़ी, Donald Trump के खिलाफ महाभियोग लाने की तैयारी में डेमोक्रेट्स सीनेटर

ट्रंप के समर्थन में ट्वीट 

बैबिट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने बायो में भी लिखा है कि वह पूर्व सैनिक हैं और अपने देश से उन्‍हें प्‍यार है. हाल में उन्‍होंने ट्रंप और बुधवार को वॉशिंगटन में होने वाली रैली के समर्थन में कई  कई ट्वीट्स को री ट्वीट भी किया था. 

मंगलवार को अपने एक ट्वीट में एशली ने लिखा था, 'हमें कोई भी ताकत रोक नहीं सकती... उन्‍होंने बहुत कोशिश की लेकिन तूफान अब यहां तक पहुंच गया है और 24 घंटों से भी कम समय में यह डीसी तक पहुंच जाएगा. अंधेरे से उजाले की ओर...'

Trending news