US: TikTok पर अमेरिका कर रहा 'गोलमाल' ! App पर सरकारी सख्ती के बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन की एंट्री
Advertisement

US: TikTok पर अमेरिका कर रहा 'गोलमाल' ! App पर सरकारी सख्ती के बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन की एंट्री

TikTok News: टिकटॉक का स्वामित्व चीनी फर्म बाइटडांस (ByteDance) के पास है. अमेरिकी राजनेताओं का एक बड़ा तबका टिकटॉक को बीजिंग का प्रोपेगेंडा टूल बताता आया है. 

US: TikTok पर अमेरिका कर रहा 'गोलमाल' ! App पर सरकारी सख्ती के बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन की एंट्री

US Presidential Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने रविवार (11 फरवरी) को 26 सेकंड का वीडियो पोस्ट कर टिकटॉक पर डेब्यू किया. एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक  हाल के वर्षों में वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म की अमेरिकी सरकार ने तीखी आलोचना की है. विशेष रूप से रिपब्लिकन और बिडेन प्रशासन ने टिकटॉक पर सवाल खड़े किए हैं.

टिकटॉक का स्वामित्व चीनी फर्म बाइटडांस (ByteDance) के पास है. अमेरिकी राजनेताओं का एक बड़ा तबका टिकटॉक को बीजिंग का प्रोपेगेंडा टूल बताता आया है. हालांकि कंपनी ने इस आरोप का जोरदार ढंग से खंडन किया है.

वीडियो में राष्ट्रपति ने की हल्के-फुल्के अंदाज में बात
रविवार के वीडियो को @bidenhq कैंपेने अकाउंट पर पोस्ट किया गया. वीडियो में 81 वर्षीय डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति ने राजनीति से लेकर एनएफएल चैंपियनशिप गेम तक के विषयों पर हल्के-फुल्के अंदाज में बात की.

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए, कई राज्यों और संघीय सरकार ने आधिकारिक सरकारी डिवाइस के लिए एप पर प्रतिबंध लगा दिया है. मोंटाना में, टिकटॉप पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के राज्य सरकार के कदम को हाल ही में एक जज ने रोक दिया था.

वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म की वाशिंगटन द्वारा जांच की जा रही है. हालांकि एप के इस्तेमाल पर बैन लगाने या कम करने के लिए आगे की संघीय कार्रवाई अब रफ्तार में नहीं दिख रही है.

क्या कहते हैं जानकार?
नागरिक स्वतंत्रता वकील डेविड ग्रीन ने हाल ही में ब्रिटिश अखबार द गार्जियन को बताया, 'अब ऐसा लगता है कि टिकटॉक बैन को कानूनी जामा पहनाने के बजाय राजनीतिक मुद्दा बनाने के लिए ज्यादा उठाया जा रहा है और कानूनी .'

रविवार का वीडियो राष्ट्रपति से पूछे जाने के साथ समाप्त होता है कि वह किसे पसंद करते हैं: खुद को या रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को. बाइडेन कहते हैं, 'क्या तुम मजाक कर रहे हो? और वह हंसते हैं.

Trending news