अमेरिकी नागरिक ने विमान में महिला का हिजाब फाड़ने की बात स्वीकारी
Advertisement

अमेरिकी नागरिक ने विमान में महिला का हिजाब फाड़ने की बात स्वीकारी

अमेरिका की एक अदालत में 37 साल के व्यक्ति ने स्वीकार किया कि उसने विमान में एक मुस्लिम महिला का हिजाफ फाड़ा था और इससे पहले चीखते हुए कहा था कि ‘इसे उतारो, यह अमेरिका है।’ नार्थ कैरोलिना से ताल्लुक रखने वाल गिल पार्कर पायने ने न्यू मैक्सिको की संघीय अदालत में अपना अपराध स्वीकार किया। उस पर घृणा अपराध का आरोप है।

वॉशिंगटन: अमेरिका की एक अदालत में 37 साल के व्यक्ति ने स्वीकार किया कि उसने विमान में एक मुस्लिम महिला का हिजाफ फाड़ा था और इससे पहले चीखते हुए कहा था कि ‘इसे उतारो, यह अमेरिका है।’ नार्थ कैरोलिना से ताल्लुक रखने वाल गिल पार्कर पायने ने न्यू मैक्सिको की संघीय अदालत में अपना अपराध स्वीकार किया। उस पर घृणा अपराध का आरोप है।

यह घटना पिछले साल दिसंबर की है। शिकागो से अलबुकेरके जा रहे साउथवेस्ट एयरलाइंस के विमान में पायने सवार था। उसके आगे की सीट पर मुस्लिम महिला बैठी हुई थी जिसने हिजाब पहन रखा था। समाचार पत्र ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ की खबर के अनुसार पायने विमान में अपनी सीट से उठा और मुस्लिम महिला की सीट तक गया और उससे हिजाब हटाने को कहा। इसके बाद उसने तेज आवाज में कहा, ‘‘इसे उतारो। यह अमेरिका है।’’ बाद में पायने ने इस महिला का हिजाब फाड़ दिया। पायने को सजा सुनाई जाएगी। उसे अधिकतम एक साल की जेल और एक लाख डॉलर तक जुर्माना हो सकता है।

Trending news