अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने पोलैंड में निकाला गुस्सा, पुतिन को बता दिया 'कसाई'
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने पोलैंड में निकाला गुस्सा, पुतिन को बता दिया 'कसाई'

पोलैंड के वारसॉ (Warsaw) में यूक्रेनी शरणार्थियों से मिलने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को कसाई कहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने पोलैंड में निकाला गुस्सा, पुतिन को बता दिया 'कसाई'

वारसॉ: पोलैंड के वारसॉ (Warsaw) में यूक्रेनी शरणार्थियों से मिलने के बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने हमला बोला है. उन्होंने रूसी राष्ट्रपति पुतिन को कसाई करार दिया है.

  1. पोलैंड दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन
  2. रूसी राष्ट्रपति पुतिन पर निकाला गुस्सा
  3. रूसी राष्ट्रपति को बताया 'कसाई'

सामने रखा जनता का दुख

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शरणार्थियों से कहा कि उन बच्चों में से हर एक ने कहा, 'मेरे पिताजी, मेरे दादा, मेरे भाई के लिए प्रार्थना करो जो वहां लड़ रहे हैं.' मुझे याद है कि जब आपका कोई युद्ध क्षेत्र में होता है, तो आप हर सुबह उठते हैं और आश्चर्य करते हैं.

पोलैंड पहुंचे बाइडेन

बता दें कि रूस और यूक्रेन की बीच जंग (Russia Ukraine War) चल रही है. ऐसे में दोनों के बीच करीब 1 महीने से युद्ध चल रहा है. इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) भी यूक्रेन (Ukraine) से सटे पोलैंड (Poland) पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें: गरीबों के हित में मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब 30 सितंबर तक उठा सकेंगे इस योजना का फायदा

पोलैंड के राष्ट्रपति से मिले बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा (Andrzej Duda) से मुलाकात भी की है. यह मुलाकात पोलैंड की राजधानी वारसॉ (Warsaw) में हुई. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा के बीच द्विपक्षीय बैठक हुई. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने वारसॉ के शाही महल से बोलते हुए यूक्रेन में युद्ध पर टिप्पणी की.

दो दिवसीय यात्रा पर बाइडेन

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इस समय नाटो के एक प्रमुख सदस्य की मदद को लेकर अमेरिकी प्रतिबद्धता दोहराएंगे. ब्रसेल्स में, यूक्रेन के मुद्दे पर नाटो, सात औद्योगिक देशों के समूह और 27-सदस्यीय यूरोपीय परिषद की आपातकालीन बैठक में हिस्सा लेने के बाद बाइडेन 2 दिवसीय यात्रा पर पोलैंड पहुंचे हैं.

LIVE TV

Trending news