बड़ी मुसीबत में फंसे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे, जेल जाने से बचने के लिए कबूलेंगे गुनाह
Advertisement

बड़ी मुसीबत में फंसे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे, जेल जाने से बचने के लिए कबूलेंगे गुनाह

US News: दावा किया जा रहा है कि हंटर बाइडेन ने न्याय विभाग के साथ एक डील की है बताया जा रहा है कि जेल से बाहर रहने के लिए यह समझौता किया गया है.

 

बड़ी मुसीबत में फंसे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे, जेल जाने से बचने के लिए कबूलेंगे गुनाह

Hunter Biden News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेट हंटर बाइडेन एक बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं. उन पर डेलावेयर की एक जिला अदालत में इनकम टैक्स न भरने और अवैध रूप से हथियार रखने का आरोप लगाया गया है.

आरोप हैं कि हंटर बाइडेन 2017 और 2018 में 15 लाख डॉलर से अधिक का टैक्स रिटर्न समय पर दाखिल नहीं कर पाए. इन दो सालों में उनकी कमाई पर लगभग एक लाख डॉलर से अधिक का बकाया है. उन पर 12 से 23 अक्टूबर 2018 के बीच गैरकानूनी रूप से हथियार रखने का भी आरोप है. इस दौरान वह ड्रग्स भी ले रहे थे.

हंटर बाइडेन ने की न्याय विभाग से डील
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हंटर बाइडेन ने न्याय विभाग के साथ एक डील की है बताया जा रहा है कि जेल से बाहर रहने के लिए यह समझौता किया गया है.

डील के अनुसार, हंटर बाइडेन टैक्स चोरी के अपराध को कबूल करेंगे ड्रग्स लेने और अवैध हथियारों को रखने के आरोपों पर भी हंटर जल्द ही न्याय विभाग के साथ समझौता कर सकते हैं हंटर ने स्वीकार किया है कि 2015 में अपने भाई ब्यू बाइडेन की मौत बाद वह नशे की लत के शिकार हो गए.

हंटर बाइडेन के वकील क्रिस क्लार्क ने एक बयान में कहा, 'पूर्व-परीक्षण डायवर्जन समझौते' के हिस्से के रूप में बंदूक रखने की बात स्वीकार करेंगे, जो कि याचिका सौदे से अलग है.

कितने साल की हो सकती है सजा
न्याय विभाग ने एक बयान में कहा, सिद्धांत रूप में, राष्ट्रपति के बेटे को अभी भी प्रत्येक टैक्स आरोप पर एक साल की जेल और बंदूक के आरोप में 10 साल की जेल की अधिकतम सजा का सामना करना पड़ सकता है. डील को मामले के जज द्वारा अनुमोदित करने की आवश्यकता होगी, जो सजा का निर्धारण भी करेंगे. यह स्पष्ट नहीं है कि हंटर बिडेन कर के आरोपों पर अपनी दोषी याचिका दायर करने के लिए अदालत में कब पेश होंगे.

Trending news