डोनॉल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए लॉस वेगास में जीती पांचवीं बहस
Advertisement
trendingNow1278586

डोनॉल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए लॉस वेगास में जीती पांचवीं बहस

डोनॉल्ड ट्रम्प ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने की प्रक्रिया के तहत लॉस वेगास में आयोजित पांचवीं बहस में जीत दर्ज की। यह बहस मुख्य रूप से विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा पर केंद्रित थी।

डोनॉल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए लॉस वेगास में जीती पांचवीं बहस

वाशिंगटन: डोनॉल्ड ट्रम्प ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने की प्रक्रिया के तहत लॉस वेगास में आयोजित पांचवीं बहस में जीत दर्ज की। यह बहस मुख्य रूप से विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा पर केंद्रित थी।

वन अमेकिरन न्यूज नेटवर्क की ओर से आयोजित मतदान के अनुसार न्यूयार्क के रियल स्टेट कारोबारी 69 वर्षीय ट्रम्प को पंजीकृत रिपब्लिकन मतदाताओं में से 35 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला जबकि टेक्सास के सीनेटर टेड क्रूज को 25 प्रतिशत का समर्थन मिला। मतदान के परिणामों के अनुसार मार्को रबियो 14 प्रतिशत मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

26 प्रतिशत मतदाताओं ने कहा कि बुश मंगलवार रात को असफल रहे। मतदान के अनुसार नौ प्रतिशत मतदाताओं ने क्रिस क्रिस्टी को वोट दिया जबकि हेवलेट पैकर्ड की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्ली फियोरीना और बेन कार्सन पांच पांच प्रतिशत मतों के साथ संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर रहे।

राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी संभालने की आकांक्षा रखने वाले प्रतिभागी पेरिस और सान बर्नार्डिनो में आतंकवादी हमलों के बाद पहली बार एक मंच पर एकत्र हुए थे। यह बहस दो घंटे से अधिक समय तक चली जिसमें प्रतिभागियों ने मुख्य रूप से विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया।

 

Trending news