US: जेल से भागा खूंखार हत्यारा दो हफ्तों तक देता रहा सबको चकमा, आखिरकार पुलिस डॉग ने पकड़ा
Advertisement

US: जेल से भागा खूंखार हत्यारा दो हफ्तों तक देता रहा सबको चकमा, आखिरकार पुलिस डॉग ने पकड़ा

US Crime News: आरोपी को 2021 में अपनी पूर्व प्रेमिका को उसके दो बच्चों के सामने मारने के लिए पिछले महीने ही आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी लेकिन सजा सुनाए जाने के ठीक एक हफ्ते बाद वह भाग गया. 

फोटो साभार: @PAStatePolice

World News in Hindi​: अमेरिकी जेल से भागे ब्राजीलियाई हत्यारे डेनेलो कैवलकैंटे (Danelo Cavalcante) ने दो हफ्ते तक ड्रोन, हेलीकॉप्टरों और एफबीआई से लेकर बॉर्डर पेट्रोल तक को तक चकमा दिया लेकिन बुधवार को एक पुलिस डॉग ने उसे अपने काबू में कर लिया.  पुलिस डॉग ने उसे मामूली रूप से काटा और अपनी गिरफ्त में ले लिया.

कैवलकैंटे के चेहरे से खून बह रहा था और उसने फिलाडेल्फिया ईगल्स स्वेटशर्ट पहनी हुई थी, जिसे उसने जाहिर तौर पर फरारी के दौरान चुराया थी.  अमेरिकी टेलीविजन पर दिखाई गई छवियों में सैन्य शैली के गियर पहने दर्जनों अधिकारियों ने कैवलकैंटे को घेर रखा था.

पेन्सिलवेनिया राज्य पुलिस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैवलकैंटे की गिरफ्तारी के विवरण का खुलासा किया. वह नाटकीय रूप से ग्रामीण पेन्सिलवेनिया में K9 यूनिट द्वारा घनी झाड़ियों में पकड़ा गया था, जहां उसने पुलिस को चकमा देते हुए कई दिन बिताए थे.

सीएनएन की फुटेज में भारी हथियारों से लैस अधिकारियों को ब्राजीलियाई नागरिक को हथकड़ी लगाते हुए और उसकी शर्ट उतारते हुए और उसे पुलिस वाहन के पीछे वाली सीट बिठाते हुए दिखाया गया.

कैवलकैंटे को 2021 में अपनी पूर्व प्रेमिका को उसके दो बच्चों के सामने मारने के लिए पिछले महीने ही आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी लेकिन सजा सुनाए जाने के ठीक एक हफ्ते बाद,  वह फिलाडेल्फिया के पश्चिम में लगभग 30 मील (50 किमी) दूर चेस्टर काउंटी जेल से भागने में कामयाब रहा.

राज्य के एक बड़े क्षेत्र में दो सप्ताह तलाशी अभियान चला. पुलिस ने चेस्टर काउंटी के निवासियों को हत्यारे के देखे जाने पर अपने दरवाजे बंद करने और अंदर रहने की सलाह दी थी.

ऐसे पकड़ा गया हत्यारा
पेंसिल्वेनिया राज्य पुलिस के लेफ्टिनेंट कर्नल जॉर्ज बिवेन्स ने चेस्टर काउंटी में संवाददाताओं से कहा, 'पिछली रात, आधी रात के तुरंत बाद, घटनाओं का एक सिलसिला शुरू हो गया.' उन्होंने कहा कि पुलिस परिधि के भीतर एक चोर अलार्म बज गया, जिसने लॉ एनफॉर्सेमेंट का ध्यान आकर्षित किया और और एक प्लेन ने जंगल में हीट सिग्नल पिक किया. तूफान आने के कारण विमान को पीछे हटना पड़ा, लेकिन सुबह पुलिस अपने लक्ष्य की ओर बढ़ गई.

बिवेन्स ने कहा, ‘कैवलकैंटे को एहसास नहीं हुआ कि वह घिरा हुआ है.‘ उन्होंने बताया कि 34 वर्षीय भगोड़े ने फिर भी आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया और चोरी की गई राइफल को पकड़कर मोटी झाड़ियों के बीच से रेंगने की कोशिश की.

योडा नाम के कुत्ते ने किया काबू
योडा नाम के चार वर्षीय बेल्जियन मैलिनॉइस कुत्ते ने कैवलकैंटे को ‘काबू’ कर लिया. उसने भागने की कोशिश की, जिससे उसे योडा ने मामूली रूप से काट लिया.

लेफ्टिनेंट कर्नल बिवेन्स ने कहा, ‘उसने विरोध करना जारी रखा लेकिन उन्हें जबरन हिरासत में ले लिया गया.’

पुलिस ने कैवलकैंटे के ठिकाने के बारे में जानकारी देने के लिए इनाम को $20,000 से बढ़ाकर $25,000 कर दिया था कैवलकैंटे ब्राजील में भी हत्या के आरोप में वांछित है, जहां उसका नाम आधिकारिक तौर पर एक डेनिलो सूजा कैवलकैंटे के रूप में दर्ज है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Trending news