कोरोना का खौफ नहीं, बिना मास्क के रेस्टोरेंट पहुंच गए अमेरिका के उपराष्ट्रपति

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) एक बार फिर लोगों के बीच बिना मास्क के नजर आये. उनके साथ फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसांटिस (Ron DeSantis) भी थे. दोनों फ्लोरिडा के एक रेस्टोरेंट पहुंचे और वहां कुछ वक्त गुजारा.

कोरोना का खौफ नहीं, बिना मास्क के रेस्टोरेंट पहुंच गए अमेरिका के उपराष्ट्रपति
उपराष्ट्रपति माइक पेंस और फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसांटिस

वाशिंगटन: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) एक बार फिर लोगों के बीच बिना मास्क के नजर आये. उनके साथ फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसांटिस (Ron DeSantis) भी थे. दोनों फ्लोरिडा के एक रेस्टोरेंट पहुंचे और वहां कुछ वक्त गुजारा. दरअसल, उपराष्ट्रपति और गवर्नर रीओपनिंग को लेकर सरकार के प्रयासों को दर्शाने के लिए रेस्टोरेंट पहुंचे थे. अमेरिका ने अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कड़े उपायों में ढील देना शुरू कर दिया है. रेस्टोरेंट को भी ग्राहकों की सीमित संख्या के साथ खुलने की अनुमति दी गई है.

उपराष्ट्रपति पेंस ने भले ही रेस्टोरेंट में मौजूद लोगों से हाथ नहीं मिलाया, लेकिन उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया. वह छह फीट से कम दूरी पर खड़े होकर लोगों से बात करते रहे. उपराष्ट्रपति और गवर्नर ने रेस्टोरेंट में कुछ वक्त गुजारा, इस दौरान उनके पास ही कुछ अन्य ग्राहक भी बैठे रहे. गौर करने वाली बात यह है कि उनमें से कुछ ग्राहकों ने भी मास्क नहीं पहना था.

उपराष्ट्रपति के प्रवक्ता डेविन ओ'मैली (Devin O’Malley) के अनुसार, उपराष्ट्रपति माइक पेंस की यात्रा से पहले रेस्टोरेंट के ग्राहकों और कर्मचारियों के तापमान की जांच की गई थी. साथ ही यह भी पूछा गया कि उनमें कोरोना के लक्षण तो नहीं थे. यात्रा के दौरान पेंस को बताया गया कि रेस्टोरेंट को चरणबद्ध तरीके से खोलने के लिए राज्य के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखा जा रहा है. इसके तहत केवल 50 प्रतिशत ग्राहकों के लिए ही व्यवस्था की गई है. गौरतलब है कि इससे पहले रेस्टोरेंट को केवल होम डिलीवरी या पार्सल की ही अनुमति थी.   

पहले भी कर चुके हैं गलती
इससे पहले उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने मिनसोटा स्थित मेयो क्लीनिक के दौरे में भी मास्क नहीं लगाया था. जिसे लेकर उनकी जमकर आलोचना हुई थी. इस संबंध में एक वीडियो सामने आये था, जिसमें दिख रहा था कि COVID-19 संक्रमण से ठीक हुए मेयो कर्मचारियों से मिलने के दौरान पेंस ने नहीं मास्क नहीं लगाया था. जबकि वहां उपस्थित शेष सभी लोग मास्क पहने हुए थे.  

ये भी देखें...