Gypsy Rose Blanchard: अपनी मां की हत्या की दोषी यह अमेरिकी महिला एक बार फिर चर्चा में, क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow12197502

Gypsy Rose Blanchard: अपनी मां की हत्या की दोषी यह अमेरिकी महिला एक बार फिर चर्चा में, क्या है वजह?

US News: जिप्सी रोज़ ब्लैंचर्ड  ब्लैंचर्ड को 2016 में अपनी मां, डी डी ब्लैंचर्ड की सेकेंड-डिग्री हत्या का दोषी ठहराया. अदालत ने उसे दस साल की सजा सुनाई थी. 

Gypsy Rose Blanchard: अपनी मां की हत्या की दोषी यह अमेरिकी महिला एक बार फिर चर्चा में, क्या है वजह?

Gypsy Rose Blanchard News:  जिप्सी रोज़ ब्लैंचर्ड एक बार फिर चर्चा मैं लेकिन इस बार अपने तलाक को लेकर.  शादी के दो साल से कम समय के बाद सोमवार को उसने रयान एंडरसन से तलाक के लिए अर्जी दायर की. बता दें ब्लैंचर्ड, अपनी मां की हत्या करने के मामले में सजा काट चुकी हैं.

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्लैंचर्ड ने अदालत में सोमवार दोपहर 2 बजे से ठीक पहले तलाक के लिए अर्जी दायर की. तलाक के लिए कानूनी आधार अभी तक सार्वजनिक नहीं हैं.

2022 में की दोनों ने शादी
लुइसियाना के एक स्पेशल एजुकेशन सेंटर एंडरसन ने कहा है कि उन्होंने ब्लैंचर्ड को मिसौरी के चिलिकोथे सुधार केंद्र में एक पत्र भेजा और दोनों ने पत्र-व्यवहार करना शुरू कर दिया. उन्होंने 2022 में तब शादी की जब ब्लैंचर्ड अभी भी जेल में थीं.

दिसंबर के अंत में अपनी रिहाई के बाद, ब्लैंचर्ड सोशल मीडिया पर चर्चा का एक बड़ा विषय बन गईं. जिनमें से अधिकांश उसकी लव लाइफ को लेकर थी.

2016 में ब्लैंचर्ड को हत्या का दोषी ठहराया गया था
ब्लैंचर्ड को 2016 में अपनी मां, डी डी ब्लैंचर्ड की सेकेंड-डिग्री हत्या का दोषी ठहराया. उस समय ब्लैंचर्ड के प्रेमी, निकोलस गोडेजॉन को प्रथम-डिग्री हत्या का दोषी ठहराया गया था और जेल में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी.

जिप्सी को 10 साल की सजा सुनाई गई थी. उसकी जुलाई 2025 में पूरी होती, लेकिन कोर्ट ने उसके साथ हुए दुर्व्यवहार को देखते हुए उसे जल्द रिहाई दे दी.

ब्लैंचर्ड के साथ मां ने किया अपमानजनक व्यवहार
न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक दलील समझौते में स्वीकार किया गया कि डी डी ब्लैंचर्ड ने अपमानजनक व्यवहार किया था.

ब्लैंचर्ड की ट्रायल वकील, माइक स्टैनफील्ड ने 2016 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ‘जिप्सी की मां उसका शारीरिक, मेडिकल शोषण कर रही थी, उसे ऐसी दवाएं दे रही थी जिसकी उसे ज़रूरत नहीं थी, उसे उन प्रक्रियाओं से गुज़रना पड़ रहा था जिनकी उसे ज़रूरत नहीं थी.’

रिपोर्ट के मुताबिक  ब्लैंचर्ड की सजा के दौरान जारी की गई एक एचबीओ डॉक्यूमेंट्री और एक हुलु मिनी-सीरीज़ ने उन्हें प्रॉक्सी द्वारा मुनचूसन सिंड्रोम का शिकार बताया गया- दुर्व्यवहार का एक रूप जिसमें माता-पिता ध्यान आकर्षित करने के लिए एक बच्चे को बीमार करते हैं - और मामले पर जनता का ध्यान आकर्षित करवाते हैं.

ब्लैंचर्ड की रिहाई के बाद वह एक सोशल मीडिया सेलिब्रिटी बन गई. इंस्टाग्राम पर उनके आठ मिलियन से अधिक और टिकटॉक पर लगभग 10 मिलियन फॉलोअर्स हो गए. उसने मिस्टर एंडरसन के साथ दिन-प्रतिदिन के अपडेट शेयर किए और अपनी लाइफटाइम श्रृंखला, ‘द प्रिज़न कन्फेशन्स ऑफ जिप्सी रोज ब्लैंचर्ड’ का प्रचार किया. हालांकि उन्हें जो प्रतिक्रिया मिली वह मिली जुली रहीं.

Trending news