मां से मासूम बच्ची तक पहुंची जूं, गंभीर रूप से बीमार होने के बाद महिला गिरफ्तार

अस्पताल के कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने लड़की के हीमोग्लोबिन के स्तर को मापा था जब उसे भर्ती कराया गया था. इसी में पता चला कि बच्ची के रक्त में ऑक्सीजन की बेहद कमी हो गई थी.

मां से मासूम बच्ची तक पहुंची जूं, गंभीर रूप से बीमार होने के बाद महिला गिरफ्तार
तस्वीर: फेसबुक

न्यूयॉर्क: सर में जुएं आम तौर पर पड़ ही जाती हैं, लेकिन ये जूं किसी की जान के लिए खतरा बन जाए तो? अमेरिका में ऐसा ही हुआ, जहां एक 4 साल की लड़की को उसकी मां के सर में पड़े जुओं की वजह से गंभीर रूप से बीमार होना पड़ा. हालांकि इसके लिए मां को लापरवाह मानते हुए गिरफ्तार कर लिया गया.

अमेरिका के इंडियाना का है मामला

डेलीमेल की खबर के मुताबिक, अमेरिका के इंडियाना में चार साल की बेटी को सिर में जूं से संक्रमण हो जाने के बाद उसकी मां को गिरफ्तार किया गया. क्योंकि बच्ची को मां से सिर में जूं का संक्रमण हुआ था जिसकी वजह से उसकी हालत गंभीर हो गई थी और उसकी जान पर भी आफत आ गई थी. मां से सिर में जूं का संक्रमण होने की वजह से वह गंभीर रूप से बीमार हो गई थी और उसके रक्त में ऑक्सीजन का स्तर गिर जाने के बाद वह मुश्किल से बच सकी.

मां को किया गया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, पिछली माह इंडियाना के स्कॉट्सबर्ग के अस्पताल में भर्ती होने के बाद 26 वर्षीय शायनने निकोल को इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में 4 साल की ये लड़की चलने में असमर्थ हो गई थी और संक्रमण ने शरीर में ऑक्सीजन को खतरनाक स्तर तक कम कर दिया था.

ये भी पढ़े़ं: क्राइम ब्रांच करेगी Oxygen Concentrator कालाबाजारी मामले की जांच

मां पर गंभीर लापरवाही का आरोप

जानकारी के मुताबिक, अस्पताल के कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने लड़की के हीमोग्लोबिन के स्तर को मापा था जब उसे भर्ती कराया गया था. इसी में पता चला कि बच्ची के रक्त में ऑक्सीजन की बेहद कमी हो गई थी. बता दें कि हीमोग्लोबिन एक प्रोटीन है जो पूरे शरीर में अंगों और ऊतकों तक ऑक्सीजन ले जाता है और कार्बन डाइऑक्साइड को बाहर निकालता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.