न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर दिखाया गया भारत जोड़ो यात्रा का वीडियो, राहुल गांधी भारतीय-अमेरिकियों को करेंगे संबोधित
Advertisement

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर दिखाया गया भारत जोड़ो यात्रा का वीडियो, राहुल गांधी भारतीय-अमेरिकियों को करेंगे संबोधित

Rahul Gandhi US Visit: राहुल गांधी ने सैन फ्रांसिस्को से अपनी यात्रा की शुरुआत की थी. कांग्रेस नेता ने यहां भारतीय समुदाय को संबोधित किया था. इसके बाद उन्होंने वाशिंगटन डीसी में अपना कार्यक्रम पूरा किया.

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर दिखाया गया भारत जोड़ो यात्रा का वीडियो, राहुल गांधी भारतीय-अमेरिकियों को करेंगे संबोधित

Rahul Gandhi In US: राहुल गांधी की न्यूयॉर्क यात्रा से पहले, टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड में कांग्रेस नेता की भारत जोडों यात्रा का एक वीडियो दिखाया गया. बता दें अयोग्य ठहराए गए लोकसभा सांसद वर्तमान में तीन अमेरिकी शहरों के छह दिवसीय दौरे पर हैं और रविवार को जेविट्स सेंटर में भारतीय-अमेरिकी प्रवासियों को संबोधित करने वाले हैं.

राहुल गांधी ने सैन फ्रांसिस्को से अपनी यात्रा की शुरुआत की थी. कांग्रेस नेता ने यहां भारतीय समुदाय को संबोधित किया था. इसके बाद उन्होंने वाशिंगटन डीसी में अपना कार्यक्रम पूरा किया अमेरिकी दौरे के दौरान के राहुल गांधी पीएम मोदी और मोदी सरकार पर तीखी हमले कर रहे हैं.

 

इस यात्रा के दौरान उनके दिए बयान देश में बड़ा मुद्दा बन गए हैं. बीजेपी ने उन पर आरोप लगाया है कि वह अपने बयानों से देश का अपमान कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने बीजेपी के आरोपों का खारिज कर दिया है. 

देश में दो विभिन्न विचारधाराओं के बीच लड़ाई
इससे पहले शुक्रवार को वाशिंगटन में राहुल गांधी ने यहां भारतीय अमेरिकी समुदाय के सदस्यों से शुक्रवार को कहा कि भारत में इस समय दो विभिन्न विचारधाराओं के बीच ‘लड़ाई’ चल रही है और उन्होंने भरोसा जताया कि देश को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सोच का ‘विकल्प मुहैया कराने वाले नजरिए’ के लिए सभी विपक्षी दल हाथ मिलाएंगे. उन्होंने कहा कि वह जब गैर-कांग्रेसी विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करते हैं, तो वह हमेशा इस बात पर जोर देते हैं कि ‘हमारा मिलकर साथ लड़ना जरूरी’ है.

गांधी ने वाशिंगटन डीसी और इसके आस-पास से आए भारतीय अमेरिकियों के एक विविध समूह को संबोधित करते हुए कहा, 'यह हमारे देश को लेकर दो विचारधाराओं की लड़ाई है. एक हमारे देश के शांतिपूर्ण, अहिंसक, सत्यवादी और विनम्र क्षेत्र होने संबंधी महात्मा गांधी का दृष्टिकोण है. यह ऐसी सोच है, जिसमें हमारे सभी लोग, चाहे वे किसी भी धर्म से हों, किसी भी जाति से हों और कोई भी भाषा बोलते हों, हमारे राष्ट्र की प्रगति में समान रूप से भागीदार हैं. यह ऐसा देश बनाने की सोच है, जिसमें हर भारतीय स्वयं को अभिव्यक्त करने के लिए स्वतंत्र महसूस करता हो और स्वयं को हमारे राष्ट्र के हिस्से के रूप में देखता हो.'

Trending news