कोरोना: Lockdown के दौरान जंगली बकरियों ने किया Wales के Llandudno शहर की सड़कों पर कब्‍जा
Advertisement

कोरोना: Lockdown के दौरान जंगली बकरियों ने किया Wales के Llandudno शहर की सड़कों पर कब्‍जा

Lockdown के दौरान इस शहर की सुनसान सड़कों पर बकरियों का झुंड निकल पड़ा और देखते ही देखते शहर की अहम सड़कों पर उनका जमावड़ा हो गया. हालांकि इसके पीछे की एक दूसरी भी वजह थी.

तस्वीर: ट्विटर

कार्डिफ: कोरोना महामारी के दौरान लागू Lockdown के दौरान दुनिया के विभिन्‍न हिस्‍सों में जहां इंसानों को खाने के लाले पड़े थे, तो जानवरों का भी बुरा हाल था. सड़कें सुनसान थीं. इन वजहों से यूनाईटेड किंगडम के वेल्श में एक शहर की सड़कों पर अनोखा मामला देखने को मिला. लॉकडाउन के दौरान इस शहर की सुनसान सड़कों पर बकरियों का झुंड निकल पड़ा और देखते ही देखते शहर की अहम सड़कों पर उनका जमावड़ा हो गया. हालांकि इसके पीछे की एक दूसरी भी वजह थी. ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही हैं. 

  1. वेल्श के जंगलों में बकरियों की भरमार
  2. लॉकडाइन के समय नहीं मिली डॉक्टरी मदद
  3. शहर की सड़कों पर आईं बकरियां

वेल्श की सड़कों पर कश्मीरी बकरियां

हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए के मुताबिक, वेल्श के शहर लंदुद्नो की सड़कों पर कश्मीरी बकरियां देखी गईं. दरअसल वहां के जंगलों में कश्मीरी बकरियां मिलती हैं. ये बकरियां इधर-उधर घूमती रहती हैं. लोग उनके बीच से गुजरते समय उन्हें भी कुछ खाने को देते रहते हैं. ऐसे में जब लॉकडाउन हुआ, तो सड़कों पर इंसानी आमद खत्म हो गई. इसके बाद लंदुद्नो की सड़कों पर बकरियों का हुजूम उमड़ने लगा. 

सिर्फ भोजन ही वजह नहीं?

वेल्श में जंगली बकरियों की आबादी में बढ़ोतरी को रोकने के लिए गर्भनिरोधन का रास्ता अपनाया जाता है. लेकिन लॉकडाउन होने की वजह से बकरियों के लिए पहुंचने वाली डॉक्टरी सहायता भी रुक गई थी. ऐसे में लॉकडाउन के दौरान उनकी आबादी तेजी से बढ़ी. हालांकि अब विशेषज्ञों के सामने एक और समस्या खड़ी हो गई है.

ये भी पढ़ें: पूर्व फुटबॉलर की पत्नी की मौत के बाद प्रॉपर्टी पर फंसा पेंच, 1 'लेटर' ने दिलाया बेटी को हक

सड़क दुर्घटना के मामले बढ़ने का डर

वेल्श के अधिकारी ने बकरियों की अनियंत्रित आबादी और उनके सड़कों पर आने की वजह से चिंतित हैं. उनका कहना है कि पहले बकरियां जंगलों में रहती थी, तो सड़कों पर दुर्घटनाएं कम होती थी. ऐसे में जब वो सड़कों के माध्यम से शहरों का मुंह देख चुकी हैं, तो अब दुर्घटनाएं बढ़ जाएंगी क्योंकि अचानक किसी वाहन के सामने 8-10 बकरियों के आने की सूरत में होने वाली संभावित दुर्घटनाओं का डर बढ़ गया है.

Trending news