हार के बावजूद भी व्हाइट हाउस में हो रही ट्रंप के दूसरे कार्यकाल की तैयारी
Advertisement
trendingNow1786018

हार के बावजूद भी व्हाइट हाउस में हो रही ट्रंप के दूसरे कार्यकाल की तैयारी

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों (US Presidential Elections 2020) में हार के बावजूद व्हाइट हाउस डोनाल्ड ट्रंप के लिए दूसरे कार्यकाल की योजना बना रहा है. इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस के एक शीर्ष अधिकारी ने दी है.

हार के बावजूद भी व्हाइट हाउस में हो रही ट्रंप के दूसरे कार्यकाल की तैयारी

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों (US Presidential Elections 2020) में हार के बावजूद व्हाइट हाउस डोनाल्ड ट्रंप के लिए दूसरे कार्यकाल की योजना बना रहा है. इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस के एक शीर्ष अधिकारी ने दी है. डोनाल्ड ट्रंप के व्यापार सलाहकार पीटर नवारो ने फॉक्स बिजनेस नेटवर्क से बातचीत में कहा, 'हम व्हाइट हाउस में इस धारणा के तहत आगे बढ़ रहे हैं कि ट्रंप का दूसरा कार्यकाल होगा.' 

  1. व्हाइट हाउस में हो रही ट्रंप के दूसरे कार्यकाल की तैयारी 
  2. ट्रंप के व्यापार सलाहकार पीटर नवारो ने किया खुलासा 
  3. नवारों ने की मतपत्रों के सत्यापन की जांच की मांग 

ट्रंप के वेलकम की तैयारियां
इस संबंध में अमेरिकी मीडिया ने घोषणा की है कि डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनावों के एक सप्ताह बाद भी अभी तक ये नहीं स्वीकार किया है कि उनके डेमोक्रेटिक चैलेंजर जो बाइडेन ने उन्हें 3 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में हरा दिया है. फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाइट हाउस में बाइडेन के स्वागत की जगह ट्रंप के दूसरे कार्यकाल की तैयारियां हो रही हैं. बता दें कि बाइडेन को 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेनी है.

ये भी पढ़ें-डोनाल्ड ट्रंप ने दिया इशारा, स्वीकार कर सकते हैं Joe Biden से हार

बैलेट पेपर के सत्यापन की मांग
राष्ट्रपति ट्रंप ने जब से चुनाव नतीजों को कानूनी चुनौती दी है, तब से कई बार सार्वजनिक तौर पर सामने आ चुके हैं लेकिन उन्होंने अभी तक चुनावी धोखाधड़ी के कोई सबूत नहीं दिए हैं. पीटर नवारो ने ट्रंप समर्थकों के बिना सबूत वाले आरोपों को दोहराते हुए कहा, 'हम चाहते हैं कि मतपत्रों का सत्यापन हो, प्रमाणित मतमत्रों की जांच हो क्योंकि गवाहों द्वारा हस्ताक्षरित धोखाधड़ी के आरोपों की संख्या बढ़ती जा रही है.'

नवारो का सवाल, चीन के संबंध में क्या कर सकते हैं बाइडेन
नवारो ने 'बेईमान धोखे' (immaculate deception) का जिक्र करते हुए कहा कि जो बाइडेन व्यापार नीति पर या चीन के संबंध में क्या कर सकते हैं, इस बारे में कई अटकलें लगाई जा रही हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि इस बिंदु पर विचार करना लाजिमी है. बता दें कि फेडरल और स्टेट यूएस चुनाव अधिकारियों ने गुरुवार को चुनावों में किसी भी तरह की धोखधाड़ी से इनकार किया था और कहा था कि मत चोरी या धोखाधड़ी के कोई सबूत नहीं है, दुनियाभर के करीब सभी नेता बाइडेन को जीत की बधाई दे चुके हैं.

VIDEO

 

 

Trending news