व्हाइट हाउस ने टेरीजा मे के नाम में तीन-तीन बार की गलती
Advertisement

व्हाइट हाउस ने टेरीजा मे के नाम में तीन-तीन बार की गलती

व्हाइट हाउस ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे का नाम तीन-तीन बार गलत लिखा और इस कारण एक पॉर्न स्टार के नाम के साथ भ्रम की स्थिति पैदा हो गयी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन से जुड़ा एक कर्मी शुक्रवार की वार्ता के कार्यक्रम से जुड़े दस्तावेज में टेरीजा के नाम में ‘एच’ लिखना भूल गया। 

व्हाइट हाउस ने टेरीजा मे के नाम में तीन-तीन बार की गलती

लंदन : व्हाइट हाउस ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे का नाम तीन-तीन बार गलत लिखा और इस कारण एक पॉर्न स्टार के नाम के साथ भ्रम की स्थिति पैदा हो गयी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन से जुड़ा एक कर्मी शुक्रवार की वार्ता के कार्यक्रम से जुड़े दस्तावेज में टेरीजा के नाम में ‘एच’ लिखना भूल गया। 

‘द मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव के कार्यालय की ओर से जारी दैनिक कार्यक्रम में कहा गया, ‘दोपहर में राष्ट्रपति ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ‘टेरेसा मे’ के साथ द्विपक्षीय बैठक में हिस्सा लेंगे।’ गौरतलब है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री के नाम में टी के बाद एच लिखा जाता है लेकिन अधिकारी ‘एच’ अक्षर लिखना भूल गया। हालांकि एक अन्य स्थान पर उनके नाम का उच्चारण सही किया गया।

कार्यक्रम में एक बार फिर लिखा गया कि राष्ट्रपति ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे के साथ लंच के दौरान चर्चा करेंगे। उप राष्ट्रपति के कार्यालय की ओर से जारी एक नोट में भी यह गलती दोहराई गयी। बहरहाल, उसी कार्यालय की ओर से जारी एक अन्य नोटिस में नाम में पूरी तरह सुधार किये जाने से पहले एक अन्य स्थान पर उनके नाम का उच्चारण सही किया गया।

दरअसल टेरेसा मे एक पूर्व मॉडल और पॉर्न अभिनेत्री का नाम है। पिछले वर्ष गर्मियों में प्रधानमंत्री की दौड़ में ट्विटर पर अभिनेत्री टेरेसा मे का नाम भी सामने आया था। तब टेरेसा मे का नाम ट्विटर पर ट्रेंड किया था।

Trending news