खबरदार! ट्रेन में पॉर्न देखने वालों की अब खैर नहीं, रेलवे ने बताया कैसे करना है सफर
Advertisement
trendingNow11653882

खबरदार! ट्रेन में पॉर्न देखने वालों की अब खैर नहीं, रेलवे ने बताया कैसे करना है सफर

Advice To Railways Passengers: ट्रेन में सफर के दौरान रेलवे की कुछ विशेष गाइडलाइंस को जान लेना बहुत जरूरी है, वरना इन नियमों को तोड़ने पर आप जेल जा सकते हैं. आपको बता दें कि ट्रेन में अश्लील वीडियो देखना पूरी तरह प्रतिबंधित है. ऐसा करने वालों के खिलाफ रेलवे बड़ा एक्शन लेगा.

 

फाइल फोटो

UK Rail New Guidelines: यह बात तो सभी लोग जानते हैं कि ट्रेन में सफर करना आरामदायक, किफायती और ज्यादा सुरक्षित होता है. ट्रेन पब्लिक प्रॉपर्टी है और इस पब्लिक प्रॉपर्टी को यूज करते हुए सरकार द्वारा जारी कुछ जरूरी गाइडलाइंस का पालन करना होता है. आपको बता दें कि यूके (UK) की रेलवे फर्म (Railway firm) ने कुछ जरूरी गाइडलाइंस जारी की है जिसके तहत अगर कोई शख्स ट्रेन में अश्लील वीडियो या पॉर्न वीडियो देखता हुआ पकड़ा जाता है, तब उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा ट्रेन में ज्वलनशील मुद्दों पर बात करना भी बंद करना पड़ेगा. ऐसे मुद्दे जिससे लोगों में टकराव पैदा हो इस तरह की बातों को ट्रेन में सफर के दौरान करने पर मनाही होगी. इस गाइडलाइंस को जारी किया है ब्रिटेन की एक रेलवे कंपनी ने जिसका नाम नॉर्दर्न रेल (Northern Rail) है.

आपत्तिजनक कंटेंट पर होगी कार्रवाई

आपको बता दें कि ब्रिटेन की नॉर्दन रेलवे (Northern Railways Company) कंपनी फ्रेंडली वाईफाई (Friendly WIFI) के साथ मिलकर अपना काम करती है. कंपनी ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले स्टेशनों और ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए कहा है कि अगर कोई शख्स ट्रेन में गंदी वीडियो देखता हुआ पाया जाता है, तब उस पर एक्शन लिया जाएगा. इसके अलावा सफर के दौरान भड़काऊ बातों पर भी लगाम लगानी होगी. ऐसे किसी भी कंटेंट से परहेज करना होगा जो दूसरे को असहज महसूस करा सकते हैं. कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ट्रेशिया विलियम्स (Tricia Williams) ने कहा है कि कुछ लोग ट्रेन में सफर के दौरान ऐसी चीजें सर्च करते हैं जो दूसरों के सुनने और देखने लायक नहीं होती हैं. इस तरह के सभी कंटेंट पर ट्र्रेन में अब पाबंदी होगी.

महिला के साथ वारदात के बाद आया फैसला

गौरतलब है कि 4 अप्रैल को नॉर्दन रेलवे में एक महिला के साथ बदतमीजी की वारदात सामने आई थी जिसके बाद रेलवे ने ये गाइडलाइंस जारी की है. बता दें कि 4 अप्रैल को महिला नॉर्दन रेलवे में सफर कर रही थी. इस दौरान एक शख्स ने महिला को अश्लील इशारे किए और मना करने के बावजूद उसने महिला की फोटो खींची. जब ट्रेन में सफर कर रहे बाकी यात्रियों ने इसका विरोध किया तो वह बदमाश रफूचक्कर हो गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

Trending news