10 महीने में दो बार प्रेग्नेंट हुई 23 साल की महिला, 3 बच्चों को दिया जन्म; डॉक्टर भी हैरान
Advertisement
trendingNow1985991

10 महीने में दो बार प्रेग्नेंट हुई 23 साल की महिला, 3 बच्चों को दिया जन्म; डॉक्टर भी हैरान

एक अनोखे मामले में 23 साल की महिला ने 10 महीने के भीतर दो बार मां बनी. उसने तीन बच्चों को जन्म दिया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: आपने कई ऐसे मामले सुने होंगे जब किसी महिला ने एक साथ तीन या चार बच्चों को जन्म दिया. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मामले के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, यूके की रहने वाली एक महिला ने एक साल में 3 बच्चों को जन्म दिया. ये मामला इसलिए भी अनोखा है क्योंकि महिला ने एक ही बार में ट्रिपलेट्स को जन्म नहीं दिया बल्कि वह मात्र 10 महीने में दो बार प्रेग्नेंट हुईं और तीन बच्चों को जन्म दिया. 

  1. एक साल में 2 बार प्रेग्नेंट हुई महिला
  2. 10 महीने में 3 बच्चों को दिया जन्म
  3. दूसरी प्रेग्नेंसी का पता चलने से पहले ही पार्टनर से हुआ ब्रेकअप

साल में दो बार प्रेग्नेंट हुई महिला

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक 23 साल की शैरना स्मिथ (Sharna Smith) ने साल 2020 में 6 जनवरी को अपने पहले बेटे को जन्म दिया. इसके बाद वो फिर से प्रेग्नेंट हुईं और 30 अक्टूबर को जुड़वां बेटियों Alisha और Aliza का दुनिया में स्वागत किया. 

ये भी पढ़ें- VIDEO: चलती ट्रेन से उतर रहा था शख्स, बिगड़ा बैलेंस और फिर...

प्रेग्नेंसी की खबर ने चौंकाया

शैरना ने बताया कि जब उनका बेटा Laighton तीन महीने का था तो उन्हें पता चला कि वह दोबारा प्रेग्नेंट हैं. उन्होंने कहा कि मैं अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के बारे में जानकर मैं चौंक गई क्योंकि मेरा बेटा सिर्फ 3 महीने का था. उनके लिए इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात तब सामने आई जब वह अस्पताल में चेकअप के लिए पहुंचीं. डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि वो जुड़वां बच्चों की मां बनने वाली हैं. ये अनोखा मामला डॉक्टरों के लिए भी चौंकाने वाला था. 

पहले ब्रेकअप के बाद हुआ ब्रेकअप

शैरना ने कहा, 'डॉक्टरों की बात सुनकर मैं हैरान रह गई. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं खुश होऊं या फिर दुखी क्योंकि कुछ समय पहले ही बच्चों के पिता और मेरा ब्रेकअप हो चुका था. अब हम साथ नहीं थे.' हालांकि शैरना के तीनों बच्चे अब एक साल के हो चुके हैं. वह एक बेटे और दो जुड़वां बेटियों के साथ बेहद खुश हैं. 

Trending news