महिला को जब नहीं मिला परफेक्ट पार्टनर, तो यूं पूरी की प्रेग्नेंसी की ख्वाहिश
Advertisement
trendingNow11020429

महिला को जब नहीं मिला परफेक्ट पार्टनर, तो यूं पूरी की प्रेग्नेंसी की ख्वाहिश

 मां बनना किसी महिला के लिए सबसे बड़ा सुख होता है. बच्चे के लिए मां के त्याग की कहानियां आपने सुनी होंगी. संतान पर ममता लुटाने का सुख हासिल करने के लिए महिलाएं अपने करियर की परवाह भी नहीं करती हैं.

फोटो साभार: (SWNS)

नई दिल्ली: मां बनना किसी महिला के लिए सबसे बड़ा सुख होता है. बच्चे के लिए मां के त्याग की कहानियां आपने सुनी होंगी. संतान पर ममता लुटाने का सुख हासिल करने के लिए महिलाएं अपने करियर की परवाह भी नहीं करती हैं. इसी तरह फेमिली प्लानिंग के लिए कुछ महिलाएं अपने जीवनसाथी के साथ कई तरह की प्लानिंग करती हैं. इस बीच यूके (UK) की एक महिला ने संतान सुख हासिल करने के लिए जो किया उसकी कहानी वायरल हो रही है.

  1. महिला का साहसी फैसला
  2. 'सिंगल मदर बाइ च्वाइस'
  3. वायरल हो गई ये कहानी

प्रेग्नेंसी के लिए यूनिक रास्ता 

इंग्लैंड की जिस महिला ने प्रेग्नेंसी के लिए एक अलग ही रास्ता अपनाया उसका नाम डेनियल बटल है. ब्रिटिश न्यूज साइट मेट्रो में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक डेनियल परफेक्ट पार्टनर की तलाश में वो 30 साल तक अकेली रही और आखिरकार उन्होंने बिना लाइफ पार्टनर के ही प्रेग्नेंट होने का फैसला किया. 

ये भी पढ़ें-  दुनिया के सबसे मोटे शख्स की हैरतअंगेज दास्तान, अस्पताल वालों ने अंतिम संस्कार के लिए जो कहा था सुन नहीं पाएंगे

'सिंगल मॉम बाई च्वॉइस' 

डेनियल ने बताया कि वो अपने दोस्तों से अक्सर मजाक करती थी कि लगता है कि मुझे स्पर्म डोनर का सहारा लेकर अकेले ही प्रेग्नेंट होना पड़ेगा. फिर एक दिन उन्हें लगा कि परफेक्ट जीवनसाथी तो वैसे भी नहीं मिल रहा है ऐसे में इस मजाक को हकीकत में तब्दील किया जा सकता है. इसके बाद डेनियल ने फेसबुक (FB) पर सिंगल मॉम बाई च्वॉइस का एक ग्रुप ज्वॉइन किया. उन्होंने ये भी कहा कि इस फैसले में उनके परिवार ने उनका भरपूर साथ दिया.

fallback

 

फोटो साभार: (SWNS)

यूं पूरा हुआ सपना

डेनियल ने स्थानीय मीडिया को दिए अपने इंटरव्यू में प्रेग्नेंसी की कहानी विस्तार से बयान की है. उन्होंने कहा, 'मेरी प्रेग्नेंसी की शुरुआत अच्छी रही लेकिन 36वें हफ्ते में मुझे डायबिटीज का सामना करना पड़ा. जिसके बाद डॉक्टरों ने जल्द ही मेरी डिलीवरी कराने का फैसला लिया. ऑपरेशन के बाद मेरा बेटा मेरे पास था. मैने उसका नाम रॉबिन रखा है. पहली बार उसे देखना मेरे लिए किसी चमत्कार से कम नहीं था. मैं खुश हूं क्योंकि मेरी फेमिली अब कंप्लीट हो गई है. मैं बड़ा होने पर उसे बताउंगी कि वो इस दुनिया में कैसे आया. मैं अपने अकेले रहने के फैसले से बहुत खुश हूं.'

 

Trending news