Worlds Haunted Hotel: दुनिया का सबसे भुतिया होटल, प्रेत करते हैं रखवाली; पहुंचते ही पूछते हैं ये सवाल
Advertisement
trendingNow11737222

Worlds Haunted Hotel: दुनिया का सबसे भुतिया होटल, प्रेत करते हैं रखवाली; पहुंचते ही पूछते हैं ये सवाल

Most Haunted Hotel of world: दुनिया अजब-गजब रहस्यों से भरी है. यहां कुछ इलाके कुदरत की खूबसूरती और लोगों की भीड़ से गुलजार हैं तो कई जगहों पर अनहोनी के डर से से इंसान तो छोड़िए परिंदा तक पर नहीं मारता. यहां चारों ओर खौफ और सन्नाटा है. इस कड़ी में आज बात दुनिया के सबसे भुतहे होटल की.

Worlds Haunted Hotel: दुनिया का सबसे भुतिया होटल, प्रेत करते हैं रखवाली; पहुंचते ही पूछते हैं ये सवाल

World Most Haunted Hotel: भूत-प्रेत के होने के कोई सबूत नहीं हैं, फिर भी इनके होने का दावा किया जाता है. दुनिया का शायद ही कोई ऐसा देश हो जहां इसकी चर्चा न हुई हो. कई लोग हैं जो इस थ्योरी पर भरोसा करते हैं कि दुनिया में अप्रत्याशित घटनाएं होती हैं. कभी-कभार कुछ ऐसा हो जाता है जिस पर यकीन करना आसान नहीं होता. जैसे कोई महिला या पुरुष अजीबोगरीब बरताव करे तो कहा जाता है कि उसके शरीर में किसी ने प्रवेश कर लिया है. हालांकि ऐसी असामान्य यानी सुपरनेचुरल बातों का जिक्र सुनकर पर बहुत से लोग डर सकते हैं. ऐसे लोग हॉरर फिल्में नहीं देखते वो हॉरर नॉवेल से भी दूर रहते हैं. पर कुछ लोगों को ऐसी बातों से डर नहीं लगता. वो ऐसी चीजों पर रिसर्च करते हैं. ऐसे लोगों की बदौलत ही दुनिया की सबसे भूतिया जगहों के बारे में लोगों को जानकारी होती है.

सबसे भुतहा होटल

इससे पहले हमने आपको दुनिया की तमाम डरावनी जगहों और भुतिया रेलवे स्टेशनों के बारे में बताया है. ऐसे में आज बात दुनिया के सबसे भुतहा होटल की जिसके बारे में दावा है कि वो इंग्लैंड के बर्मिंघम में है. जिसका निर्माण 1557 से 1585 के बीच बताया जाता है. दरअसल हाल ही में यहां के कैसल ब्रोमविच हॉल में पहुंची पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर्स की एक टीम ने जो देखा और अपने कैमरों में रिकॉर्ड किया वो बेहद डरावना है. कैसल ब्रोमविच हॉल की गिनती दुनिया के सबसे भूतिया होटलों में होती है.

भूत करते हैं रखवाली-पूछते हैं ये सवाल

यह टीम करीब दो महीने पहले इस होटल में गई थी उन्होंने दो भूतों को अपने वीडियो में कैद किया है. इनका वीडियो काफी डरावना है. इन लोगों ने यहां से लौटकर दावा किया कि वहां कई अतृप्त आत्माएं हैं. उनका दावा है कि होटल के दरवाजे पर भूत रखवाली करते हैं. भूत अंदर आने वालों से एक सवाल पूछते हैं. जिसका सही जवाब मिलने पर ही उन्हें आने की इजाजत मिलती है. उन भूतों ने इस टीम से भी वही कॉमन सवाल पूछा जिसका सही जवाब देने पर वो अंदर जा सके. उन्होंने बताया कि इन लोगों से भूतों ने पूछा कि क्या वो उनके दोस्त हैं इस सवाल के जवाब में सभी ने हां में दिया था.

दिया ये सबूत

पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर्स ने अपने दावों के सबूत के तौर पर वहां घटी हर घटना का बनाया हुआ वीडियो शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब वो दरवाजे पर पहुंचे, तब वो अचानक से खुल गया. इस टीम के पास कैमरों के अलावा स्पिरिट बॉक्स नाम की डिवाइस थी जो रियल टाइम डाटा वॉइस डेटा इकट्ठा करती है, जिसमें वहां की पल-पल की आवाज रिकॉर्ड हुई. वीडियो में दरवाजा खुलने के बाद आवाज सुनाई देती है कि क्या हम दोस्त हैं? इसी दौरान एक इन्वेस्टिगेटर ने सवाल का जवाब हां में दिया था. अब इस वीडियो की खूब चर्चा हो रही है.

नोट: (इस लेख में दी गई जानकारी का मकसद पाठकों तक जानकारी मुहैया कराना है. ज़ी न्यूज़ ऐसी किसी भुतही जगह या पैरानॉर्मल एक्टिविटी जैसी बातों या दावों का समर्थन नहीं करता है.)

Trending news