DNA: इस देश में शुरू हुई Dog Only Flight, इंसान नहीं केवल डॉगी कर सकते हैं सफर; सफर के लिए लेना होगा पासपोर्ट- वीजा
Advertisement
trendingNow12262237

DNA: इस देश में शुरू हुई Dog Only Flight, इंसान नहीं केवल डॉगी कर सकते हैं सफर; सफर के लिए लेना होगा पासपोर्ट- वीजा

DNA on Dog Only Flight: अमेरिका की एक एयरलाइन ने एक ऐसी फ्लाइट शुरू की है, जो केवल पालतू कुत्तों के लिए है. इसमें सफर के लिए कुत्तों का पासपोर्ट-वीजा बनवाना जरूरी है. इस प्लेन में सफर करने वाले डॉग्स को खाना भी स्पेशल मिलेगा.

DNA: इस देश में शुरू हुई Dog Only Flight, इंसान नहीं केवल डॉगी कर सकते हैं सफर; सफर के लिए लेना होगा पासपोर्ट- वीजा

Zee News DNA on Dog Only Flight: अब तक फ्लाइट्स में लोग अपने पालतू डॉग के साथ सफर करते थे, जिसके लिए लंबी चौड़ी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता था. लेकिन अब डॉग के साथ सहयात्री बनकर मालिक फ्लाइट में सफर करेंगे. ऐसा इसलिए कि अमेरिका की एक एयरलाइन्स कंपनी ने Dog Only Flight शुरू की है. अमेरिका की बार्क एयरलाइन्स की इस Dog Only Flight की खासियत ही यही है, कि इसमें सारी सुविधाएं डॉग्स को ध्यान में रखकर दी गई हैं. जैसे खाना डॉग्स की पसंद का होगा, फ्लाइट की सीटें डॉग्स की सुविधा को देखकर डिजाइन की गई हैं. एक बार के लिए हो सकता है कि मालिक को सीट ना मिले, लेकिन डॉग्स को सीट जरूर मिलेगी.

फ्लाईट में सफर के लिए कुत्तों का वीजा-पासपोर्ट जरूरी

एयरलाइन्स एक बार के लिए मालिक को हवाई सफर से रोक सकती है, लेकिन डॉग्स को नहीं. Dog Only Flight में हर सुविधा में प्राथमिकता डॉग्स को दी गई है. बार्क एयरलाइन्स की इस फ्लाइट ने 23 मई को पहली उड़ान भरी, जिसने लंदन से न्यूयॉर्क और लॉस एंजिल्स का सफर तय किया. भविष्य में फ्लाइट पेरिस, मिलान, शिकागो और Seasonal destinations जैसे फ्लोरिडा और एरिजोना से भी उड़ान भरेगी.

Dog Only Flight में इंटरनेशनल सफर के लिए डॉग्स का पासपोर्ट, वीजा होना जरूरी है. अभी फ्लाइट का रुट लंदन से न्यूयॉर्क और लॉस एंजिल्स का रखा गया है.

करीब साढ़े छह लाख चुकाना होगा किराया

इंटरनेशनल फ्लाइट का किराया डॉग मालिक के साथ 8 हज़ार डॉलर यानी करीब 6 लाख 64 हज़ार रुपये तय किया गया है. जबकि Domestic Flight का किराया डॉग मालिक के साथ 6 हज़ार डॉलर यानी करीब 5 लाख रुपये रखा गया है. Dog Only Flight का आइडिया कहां से आया, आपको इसके पीछे की कहानी सुनवाते हैं.

अब तक मिली 15 हजार से ज्यादा रिक्वेस्ट

बार्क एयरलाइन की मजेदार बात देखिये, कि फ्लाइट में 14 लोग बैठ सकते हैं लेकिन कंपनी 10 डॉग्स के लिए जगह बनाने की वजह से 10 से ज्यादा टिकट नहीं बेचना चाहती. क्योंकि, इस फ्लाइट में Priority Dogs को दी गई है, ना कि उसके मालिक को. फिर भी Dogs के साथ फ्लाइट में सफर करने का क्रेज देखिये, कि फ्लाइट शुरू होने के बाद से अबतक कंपनी को 15 हज़ार से ज्यादा Request मिली हैं.

बरेला में वीआईपी कुत्ता ढूंढ रही पुलिस

बार्क की विशेष फ्लाइट में सफर करने वाले डॉग्स VIP जैसे हैं. एक ऐसे ही VIP डॉग की तलाश में बरेली पुलिस दिन रात एक किये हुए है. पुलिस लोगों की FIR दर्ज करने में चाहे कितनी आनाकानी करे, लेकिन एक कुत्ते की गुमशुदगी के मामले में पूरी गंभीरता दिखा रही है. जिस डॉग को बरेली पुलिस तलाश रही है, वह हरदोई में कार्यरत सिविल जज विशाल दीक्षित का है. जज साहब का परिवार बरेली के इज्जत नगर थाना इलाके की सनसिटी कॉलोनी में रहता है. जहां से 18 मई को उनका डॉग लापता है.

जज ने पड़ोसी पर लगाया चोरी का आरोप

जज की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने दर्जनभर लोगों के खिलाफ FIR भी दर्ज की हुई है. जिसमें पडोसी डंपी अहमद पर आरोप लगाया है. शिकायतकर्ता का कहना है कि डंपी अहमद ने उनके घर से बच्चों और महिलाओं को बाहर बुलाकर धमकाया और बदसलूकी की. जान से मारने की धमकी थी और खुन्नस निकालते हुए उनका पालतू कुत्ता गायब कर दिया. जज साहब के कुत्ते को ढूंढने में पुलिस ने पूरी ताकत झोंक रखी है, लेकिन कुत्ता अबतक नहीं मिल सका है. डॉग कब मिलेगा इसका जवाब पुलिस के पास भी नहीं है.

TAGS

Trending news