आज का पंचांगः 23 जून गुरुवार का शुभ मुहूर्त, राहुकाल जानिए, भगवान विष्णु करेंगे कल्याण

Aaj Ka Panchang: आज गुरुवार 23 जून है. कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति की पूजा की जाती है. भगवान विष्णु जगत के पालनहार हैं, उनकी मर्जी के बिना एक पत्ता भी नहीं हिलता है. उनकी पूजा करने से सारे कष्ट और पाप मिटते हैं, सुख, समृद्धि, धन, संपत्ति आदि में वृद्धि होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2022, 08:03 PM IST
  • गुरुवार को भगवान विष्णु की करें पूजा
  • जानें आर्थिक संकट दूर करने का उपाय
आज का पंचांगः 23 जून गुरुवार का शुभ मुहूर्त, राहुकाल जानिए, भगवान विष्णु करेंगे कल्याण

नई दिल्लीः Aaj Ka Panchang: आज गुरुवार 23 जून है. कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति की पूजा की जाती है. भगवान विष्णु जगत के पालनहार हैं, उनकी मर्जी के बिना एक पत्ता भी नहीं हिलता है. उनकी पूजा करने से सारे कष्ट और पाप मिटते हैं, सुख, समृद्धि, धन, संपत्ति आदि में वृद्धि होती है.

गुरुवार को भगवान विष्णु की करें पूजा
गुरुवार का दिन सुख समृद्धि और सौभाग्य का दिन होता है. यह दिन भगवान विष्णु और मां सरस्वती दोनों की पूजा का दिन होता है. देव गुरु बृहस्पति मांगलिक कार्यों के लिए उत्तरदायी होते हैं, जिनकी कुंडली में गुरु ग्रह नीच का हो या गुरु दोष हो, तो उनके विवाह या अन्य मांगलिक कार्य में देरी होती है.

जानें आर्थिक संकट दूर करने का उपाय
यदि आपकी नौकरी या व्यवसाय में कोई समस्या आ रही है, जिससे आपकी आय भी प्रभावित हो रही है, तो गुरुवार के दिन किसी विष्णु मंदिर में जाकर प्रभु लक्ष्मी नारायण का दर्शन करें. उसके बाद केला, पीले वस्त्र, हल्दी, पीतल के बर्तन, चने की दाल, गुड़ आदि का दान करें. ऐसा करने से आर्थिक संकट दूर होगा और विवाह का भी योग बनेगा. ऐसा करने से गुरु ग्रह भी मजबूत होगा.

आज का पंचांग
आषाढ़ - कृष्ण पक्ष - दशमी तिथि - गुरुवार
नक्षत्र - रेवती नक्षत्र 
महत्वपूर्ण योग - अतिगण्ड योग 
चन्द्रमा का मीन के उपरांत मेष राशि पर संचरण 6:16 
आज का शुभ मुहूर्त - सूर्य उदय से सर्वार्थ सिद्ध योग 
राहु काल - 02.09 बजे से 03.50 बजे तक

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए
आज सायंकाल से पहले केले के पत्ते पर भीगे हुए चने की दाल, थोड़ी सी मिश्री या बताशा, दो पीले पुष्प, एक पीला फल को रखकर आज सायंकाल से पहले भगवान विष्णु के चरणों में अर्पित करें. इसके बाद केले के पत्ते के पास एक घी का दीपक प्रज्जवलित करें.

यह भी पढ़िएः सपने में आपको भी दिखी हैं खंडित मूर्तियां, जानिए जीवन पर क्या होगा इसका असर?

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़