Aaj Ka Rashifal 22 January 2023: तुला को निवेश से मिलेगा फायदा, कन्या को सतर्क रहने की दरकार, जानें कैसा रहेगा सिंह और वृश्चिक का दिन

Horoscope 22 January 2023: सिंह राशि वालों को आज अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, तो वहीं पर कन्या राशि के जातकों को भी सतर्क रहने की दरकार है. तुला राशि वालों के लिये आज कुछ नया सीखने और निवेश के लिये बेहतर दिन साबित होगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2023, 04:33 AM IST
  • सिंह: अपने प्रियजनों का ख्याल रखने की जरूरत
  • तुला: निवेश से होगा फायदा, पैसा आएगा
Aaj Ka Rashifal 22 January 2023: तुला को निवेश से मिलेगा फायदा, कन्या को सतर्क रहने की दरकार, जानें कैसा रहेगा सिंह और वृश्चिक का दिन

नई दिल्लीः Horoscope 22  January 2023 सिंह राशि वालों को आज अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, तो वहीं पर कन्या राशि के जातकों को भी सतर्क रहने की दरकार है. तुला राशि वालों के लिये आज कुछ नया सीखने और निवेश के लिये बेहतर दिन साबित होगा.

सिंह (Leo Horoscope Today)

सिंह राशि के जातकों को खुद को ट्रीट देने की कोशिश कई तरह से अपना असर दिखाएगी जिसके चलते आज आप खुद को बेहतर और आत्म-विश्वास से भार हुआ महसूस करेंगे. अगर आप शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते तो उनकी तबियत बिगड़ सकती है और आपको उनके स्वास्थ्य पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है. अपने जीवन में एक संगीत पैदा करें, समर्पण का मूल्य समझें और हृदय में प्रेम व कृतज्ञता के फूल खिलने दें. आप अनुभव करेंगे कि आपका जीवन अधिक अर्थपूर्ण हो रहा है. अगर आप हुक्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती है. दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी. अगर आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता न करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे. आपको महसूस हो सकता है कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे हैं. इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीके से बनाएं. 

शुभ अंक :- 3

शुभ रंग :- केसरिया और पीला

उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए तांबे के पात्र से जल ग्रहण करें. 

कन्या (Virgo Horoscope Today)

कन्या राशि के जातकों के लिये दोस्तों के साथ शाम अच्छी रहेगी लेकिन ज्यादा खाने से बचें क्योंकि यह आपकी अगली सुबह खराब कर सकती है. आज धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आपको धन संचय करने में आज बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग आपके करीब हैं, वे आपका गलत फायदा उठा सकते हैं. रोमांस को झटका लगेगा और आपके कीमती तोहफे भी आज जादू चलाने में विफल रहेंगे. समय का सदुपयोग करना सीखें. यदि आपके पास खाली वक्त है तो कुछ रचनात्मक करने की कोशिश करें. वक्त को बर्बाद करना अच्छी बात नहीं है. खर्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है. आपका संगी आज आपके लिए घर पर कोई सरप्राइज डिश बना सकता है जिससे आपके दिन की थकान मिट जाएगी. 

शुभ अंक :- 1

शुभ रंग :- नारंगी और सुनहरा

उपाय :- अपने इष्टदेव को पूजा में लाल सिंदूर अर्पित करने से हेल्थ अच्छी रहेगी. 

तुला (Libra Horoscope Today)

तुला राशि के जातकों के लिये आज कुछ नया सीखने के लिये बेहतरीन दिन है और वो अपने तेज दिमाग का पूरा फायदा उठा सकते हैं. रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है. बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे. विवाह-प्रस्ताव के लिए सही समय है, क्योंकि आपका प्यार जीवन भर के साथ में बदल सकता है. आपके घर का कोई करीबी शख्स आज आपके साथ वक्त बिताने की बात कहेगा लेकिन आपके पास उनके लिए वक्त नहीं होगा जिसकी वजह से उनको तो बुरा लगेगा ही आपको भी बुरा लगेगा. क्या आपको पता है कि आपका जीवनसाथी वाकई आपके लिए फरिश्ता है. उनपर ध्यान दें और यह बात आपको खुद समझ आ जाएगी. आज का दिन किसी भी धार्मिक स्थल के लिए समर्पित करना अपनी मानसिक शांति बनाए रखने का सर्वश्रेष्ठ साधन हो सकता है. 

शुभ अंक :- 4

शुभ रंग :- भूरा और सलेटी

उपाय :- भगवान में विश्वास रखें और मानसिक हिंसा से बचें, इससे स्वास्थ्य बेहतर होगा. 

वृश्चिक (Scorpio Horoscope Today)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिये आज का दिन शांति लेकर आएगा. अगर आप पिछले कुछ वक्त से झुंझलाहट महसस कर रहें हैं तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कर्म और विचार आज आपके लिए बहुप्रतीक्षित राहत लेकर आएंगे. आपके द्वारा धन को बचाने के प्रयास आज असफल हो सकते हैं हालांकि आपको इससे घबराने की जरुरत नहीं है स्थिति जल्द ही सुधरेगी. शाम को रसोई के लिए जरूरी चीजों की खरीदारी आपको व्यस्त रखेगी.  आपको अपने प्रिय को खुद के हालात समझाने में दिक्कत महसूस होगी. रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आखिर में सब ठीक हो जाएगा. पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें. 

शुभ अंक :- 5

शुभ रंग :- हरा और फिरोजी

उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए लाल या भूरे रंग का कुत्ता पाले. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

इसे भी पढ़ें- Dainik rashifal: मकर के पास लौटेगा उधारी का पैसा, जानें कैसा रहेगा धनु, कुंभ व मीन का दिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़