Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों को होगा आर्थिक लाभ, जानें आपके जीवन में आज क्या होगा

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिष में नौ ग्रहों का वर्णन है. ये हैं सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि, राहु एवं केतु. ये ग्रह अपनी गति के अनुसार एक अवधि काल में राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों-नक्षत्रों का प्रभाव जीवन पर पड़ता है. ऐसे में आपको क्या उपाय करने चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए, जानिए आज के राशिफल मेंः  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2022, 07:16 AM IST
  • कर्क: आर्थिक तौर पर सुधार हो सकता है
  • वृश्चिक: घर से जुड़ा निवेश फायदेमंद रहेगा
Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों को होगा आर्थिक लाभ, जानें आपके जीवन में आज क्या होगा

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: ज्योतिष में नौ ग्रहों का वर्णन है. ये हैं सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि, राहु एवं केतु. ये ग्रह अपनी गति के अनुसार एक अवधि काल में राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों-नक्षत्रों का प्रभाव जीवन पर पड़ता है. ऐसे में आपको क्या उपाय करने चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए, जानिए आज के राशिफल मेंः  

मेष 
आज का समय जीवन में उल्लास के पल लेकर आएगा. आज आपके पास धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे. सेहत का ख्याल रखें. साझेदारी के व्यवसाय में आज नुकसान उठाना पड़ सकता है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - मां की पूजा पीले पुष्पों से करना शुभ रहेगा.

वृष 
कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा. यात्रा करना फायदेमंद साबित होगा. घर में किसी आगंतुक के आने की संभावना है. निवेश के लिए आज का दिन अच्छा है. आमदनी के नये विकल्प पर विकल्प पर विचार कर सकते हैं. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - सफेद वस्त्र का धारण करना शुभ रहेगा.

मिथुन 
अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं. आज आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज्यादा और खुद के लिए कम काम कर पा रहें. कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है. सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - गाय को रोटी और गुड़ खिलायें.

कर्क 
आर्थिक तौर पर सुधार हो सकता है. आपके फैसले की सराहना होगी. भारी निवेश करने से पहले विचार विमर्श करें. संबंधियों के साथ आज मतभेद बढ़ सकता है. अपने लक्ष्य को सार्वजनिक करने से बचें. अपने व्यवहार और वाणी पर नियंत्रण रखें.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - हल्दी का तिलक लगाना शुभ रहेगा.

सिंह
वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है. घर के सदस्यों के सख्त व्यवहार के कारण तनाव बढ़ सकते हैं. बड़ों की सलाह को मानना उचित होगा. आकस्मिक खर्च बढ़ सकते हैं. बजट का ध्यान रखें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - आम का दान करना शुभ रहेगा

कन्या 
काम को विशेष प्राथमिकता है. घरेलू मामलों को निपटाना उचित रहेगा. प्रतिस्पर्धा बनी रहेगी. विवेक से काम लें. निजी और कारोबारी जिंदगी में घालमेल से परेशानी बढ़ सकती है. संतान पक्ष से सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - सफेद मिश्रित अनाज का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा .

तुला 
आज कारोबार में अतिरिक्त फायदा हो सकता है. आज के दिन शुरू किया गया कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा. आपके आस-पास के लोग आपको नुकसान पहुंचाने की योजना बना रहे हैं. इसलिए सतर्क रहें. वरिष्ठों के साथ संपर्क का लाभ उठायेंगे. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - उगते सूर्य को अर्ध्य दीजिए.

वृश्चिक 
आपके घर से जुड़ा निवेश फायदेमंद रहेगा. अपना नजरिया दूसरों पर थोपने की कोशिश न करें. आज के दिन कार्यालय का माहौल अच्छा बना रहेगा. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय - ओम सोमाय नमः का उच्चारण करें.

धनु 
आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे. रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा. एकाग्रता से ध्यान केंद्रित करेंगे तो आपकी उपलब्धियां आपकी उम्मीदों से ज्याद होंगी. आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है, लेकिन धैर्य बनाए रखें.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिव का अभिषेक करना शुभ रहेगा.

मकर 
दोपहर बीतने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. गैर-जरूरी चीजों पर रुपये खर्च कर सकते हैं. नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. नयी योजना पर विचार कर सकते हैं.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय – चावल का दान करें.

कुंभ 
लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. निवेश किया जा सकता है. घरेलू मामलों को जरूरत से ज़्यादा गंभीरता से लेने पर आप तनावग्रस्त महसूस करेंगे. भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय है. संतान पक्ष से सुखद समाचार प्राप्त होगा. 
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय - आज आप घर से निकलने से पहले ईष्टदेव का नमन करें.

मीन
कामकाज से जुड़े मामलों में दोस्त का अहम सहयोग मददगार रहेगा. अपनी योजना दूसरों को यह बताने से नुकसान हो सकता है. साझेदारी का व्यवसाय लाभ पहुंचायेगा. आज उधार किसी को नहीं दें. लेन देन में पारदर्शिता बरतें.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - सरसों के तेल का दीपक जलायें.

यह भी पढ़िएः क्या आपकी पत्नी भी करती हैं गुस्सा, जानें किस माह में जन्मीं स्त्रियों का कैसा होता है स्वभाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़