आज का राशिफल 22 जुलाई 2022: मेष को मिलेगी सफलता, जानिए सिंह, तुला, धनु का हाल

Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 11:08 PM IST
  • मेषः आज आपका दिन आनंददायक रहेगा
  • मिथुनः आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा
आज का राशिफल 22 जुलाई 2022: मेष को मिलेगी सफलता, जानिए सिंह, तुला, धनु का हाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष
आज का दिन आनंददायक रहेगा. आज आप सफल रहेंगे. सफलता के पीछे घरवालों का भी विशेष योगदान रहेगा. फिर भी आज स्वार्थ की मनोवृत्ति अधिक रहने से किसी का अहसान नहीं मानेंगे. मनोरंजन में वृद्धि होगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय – मां लक्ष्मी का पूजन करें.

वृष
आज के दिन आपके अपने ही बनते कार्यों में अड़चन डाल सकते हैं. नया विवाद खड़ा हो सकता है. कार्य व्यवसाय में धन लाभ होते-होते आगे के लिए टलेगा. खर्च यथावत बने रहने से आर्थिक समस्या बनेगी. बड़ा दिखावा भविष्य में मुसीबत खड़ी करेगा. घरवालों के लिए समय निकालें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय – रेशमी वस्त्रों का दान करें.

मिथुन
आज का दिन आपको मिश्रित फलदायी रहेगा. दिन के पूर्वार्ध में शारीरिक रूप से असमर्थ रहेंगे. आलस्य अधिक रहने से उत्साह की कमी रहेगी, लेकिन मध्याह्न तक स्थिति सुधरने लगेगी. अपना उत्तरदायित्व समझेंगे. किसी विशिष्ट व्यक्ति के मार्गदर्शन से कार्य क्षेत्र पर लाभ के अनुबंध मिलेंगे. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - माता लक्ष्मी को एक लाल पुष्प अर्पित करें.

कर्क 
आज दिन का पहला भाग थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. गलतफहमियां भी आज अधिक परेशान करेंगी. कार्य क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा अधिक रहने से अधिक ध्यान देना पड़ेगा. पारिवारिक खर्च अधिक बढ़ने से थोड़ी परेशानी होगी.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - मंदिर में खीर का भोग लगाएं.

सिंह 
आज आपके मन के विचार थोड़ी-थोड़ी देर में बदलते रहेंगे, जिससे कोई भी ठोस निर्णय लेने में दिक्कत आएगी. फिर भी आज आपका ध्यान सुख के साधनों की हर हाल में वृद्धि करने में रहेगा. अनैतिक साधनों से लाभ पाने के प्रलोभन भी मिल सकते हैं. 
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - मैरून
उपाय – खट्टे फलों का दान करें.

कन्या 
आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर अनुभव करेंगे. दिन के आरंभ में किसी इच्छित कार्य के बनने से मन में उत्साह बढ़ेगा. व्यवहार में भी मधुरता रहने से आसानी से अपने कार्य निकाल सकेंगे. लेन-देन करते समय सावधानी रखें. परिवार में आपसी मतभेद उभर सकते हैं.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिंग पर कच्चा दूध में केसर मिलाकर अर्पित करें.

तुला 
आज के दिन आपको संयमित व्यवहार करने की सलाह है. आपके कार्य करने का तरीका किसी अन्य के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है. धन आवश्यकता के समय नहीं मिलने पर निराशा होगी. परिजनों के विपरीत व्यवहार की अनदेखी करना ही बेहतर रहेगा. आध्यात्म से जुड़ें, शांति मिलेगी.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - श्रीसुक्त का पाठ करें.

वृश्चिक
आज के दिन कार्य क्षेत्र में कार्य अधिक रहने से व्यस्तता बढ़ेगी. मध्याह्न के समय धन लाभ के अवसर भी मिलेंगे, लेकिन आशा के अनुसार सफलता नहीं मिल पाएगी. नौकरी पेशा जातकों को थोड़ी परेशानी रहेगी. संध्या का समय एकांतवास में बिताना पसंद करेंगे.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - गाय को पहली रोटी खिलाएं.

धनु
आज के दिन आप अपने ही गैरजिम्मेदार व्यवहार के कारण कष्ट उठाएंगे. कार्यों में लापरवाही भी अधिक रहेगी. हर कार्य में शक करने के कारण परिवार अथवा कार्य क्षेत्र पर तनातनी हो सकती है. व्यवसाय आशा के विपरीत रहेगा. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - छोटी कन्याओं को उपहार स्वरूप कुछ दान दीजिए.

मकर
आज का दिन आपकी अपेक्षाओं के अनुसार रहेगा. सामाजिक एवं पारिवारिक क्षेत्र पर आज आप भाग्यशाली माने जाएंगे. आपके अधिकांश कार्य सरलता से बनते चले जाएंगे. जायदाद संबंधित कार्यों को आज करना शुभ रहेगा. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय – मां लक्ष्मी का कनेर के पुष्पों से पूजन करें.

कुंभ
आज आपको किसी ना किसी कारण मानसिक क्लेश बना रहेगा. प्रत्येक कार्य को देख-भाल कर ही करेंगे. फिर भी सफलता निश्चित नहीं रहेगी. सरकारी दखल बढ़ने से कार्य क्षेत्र पर दबाव रहेगा. आज आप पुराने कार्यां को पूर्ण करने पर अधिक ध्यान दें. इसके बाद ही नए कार्य हाथ में लें. परिजनों की बात मानने में ही भलाई है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - किसी कार्य से पूर्व अपने कुलदेवता का स्मरण करें.

मीन 
आज घर एवं सामाजिक क्षेत्र पर आपके विचारों को पसंद किया जाएगा. अनजान लोग भी आपकी बातों से प्रभावित होंगे. नए मित्र और जनसंपर्क बनेंगे. सेहत भी आज अच्छी रहेगी, लेकिन मध्याह्न के बाद दर्द की शिकायत रह सकती है. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - इलायची का सेवन करना शुभ रहेगा.

यह भी पढ़िएः आज का पंचांग 22 जुलाई 2022: शुक्रवार को मां लक्ष्मी भरेगी भंडार, जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल, पूजन विधि

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़