Rashifal: मेष का धन होगा इकट्ठा, जानिए मिथुन, वृश्चिक, धनु, मकर का कैसा रहेगा हाल

Horoscope Today 6 June 2022 Aaj Ka Rashifal मिथुन वालों के लिए परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. आचार्य विक्रमादित्य से सभी राशियों का आज का राशिफलः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2022, 11:46 AM IST
  • वृश्चिकः आज आपको ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है
  • कुंभः प्रभावशाली लोगों का सहयोग उत्साह दोगुना करेगा
Rashifal: मेष का धन होगा इकट्ठा, जानिए मिथुन, वृश्चिक, धनु, मकर का कैसा रहेगा हाल

नई दिल्लीः Daily Horoscope: आज वृष राशि के जातक महत्वपूर्ण कार्य अधूरा छोड़ सकते हैं. आज आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं. वादा करके मुकरने वालों से दूर रहें. आज मेहनत का पूरा परिणाम नहीं मिलेगा. आज यात्रा को टाल देना बेहतर होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. आचार्य विक्रमादित्य से सभी राशियों का आज का राशिफलः

मेष
दोस्तों का रुख सहयोगी रहेगा. आज पैसे इकट्ठा कर सकते हैं. समाज में प्रतिष्ठा मिलेगी. व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा के दौर से गुजरना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर विरोधी हावी होने का प्रयास करेगे. अफवाहों से दूर रहें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - आज किसी मंदिर में एक फलदार वृक्ष का रोपण कीजिए

वृष 
महत्वपूर्ण कार्य अधूरा छोड़ सकते हैं. आज आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं. वादा करके मुकरने वालों से दूर रहें. आज मेहनत का पूरा परिणाम नहीं मिलेगा. आज यात्रा को टाल देना बेहतर होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य देना शुभ रहेगा.

मिथुन
परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. आज दिन भर भागदौड़ बनी रहेगी. जरूरत के वक्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा. आपका दिमाग काम-काज की उलझनों में फंसा रहेगा. धैर्य रखें. समय का इंतजार करें.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - शिव को सुगंधित पुष्प अर्पित करें.

कर्क 
आप निवेश करने से पहले उसपर गंभीरतापूर्वक विचार करें. किसी धार्मिक समारोह में शामिल हो सकते हैं. आज आपके मन में सकारात्मक भाव उत्पन्न होगा. मित्रों के बीच विवाद हो सकता हैं. सामंजस्य बैठाने का प्रयास करें. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - सफेद मिक्स अनाज का दान करना शुभ रहेगा.

सिंह
आज आर्थिक तौर पर सुधार हो सकता है. अपने दिल की बात जाहिर करके आप खुद को काफी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे. अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें. कानूनी मामला आपके पक्ष में जा सकता है. संबंधी आज आपसे नाराज हो सकते हैं.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - हल्का नीला
उपाय - ओम सोमाय नमः का 41 बार उच्चारण करें.

कन्या
अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. कार्यक्षेत्र में नई चुनौतियां मिलेंगी. लेन देन में पारदर्शिता रखें. दूसरे के मामले में पड़ने से बचें. अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय - सिटी वस्त्र का दान करें.

तुला
अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें. अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें. नई योजनाएं आकर्षित करेंगी. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है. 
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - गणेश जी पर दुर्वा अर्पित करें.

वृश्चिक
आज ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. आपका ज्ञान आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा. आज आप किसी से ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें. व्यवसाय के नए मौके मिलेंगे. घरेलू मामलों के कारण आपकी परेशानी बढ़ सकती है. 
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय - घर के मंदिर में एक घी का दीपक प्रज्वलित करें.

धनु
नई कारोबारी गतिविधियां लाभ पहुंचाने में सहायक सिद्ध होगी. परिवार के सदस्यों की जरूरतों को तरजीह दें. आप मेहनत के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - गाय को रोटी खिलाएं.

मकर
व्यस्त दिनचर्या रहेगी. आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा. आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है. नई परियोजनाएं उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं देंगी. धैर्य रखें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - दूध का दान करना शुभ रहेगा.

कुंभ 
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. घरेलू मोर्चे पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फायदा नहीं पहुंचाएगा. वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद उठायेंगे. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - अपने ईष्टदेव को नमन करें.

मीन
आज आप दूसरों की बात पर निवेश न करें. लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है. नई साझेदारी आज के दिन फलदायी रहेगी. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. नए रिश्ते लाभ पहुंचायेंगे.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय – शिव के मंत्र का जप करना शुभ रहेगा.

यह भी पढ़िएः पुरुषों में शक्ति और स्टेमिना बढ़ाता है छुआरा, इस हार्मोन में होता है इजाफा, जानिए छुहारा खाने का तरीका

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़