Numerology: इस मूलांक वालों को आज होगा अचानक धन लाभ, जानिए 22 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 22, 2024, 07:01 AM IST
  • कोर्ट-कचहरी के मामलों का नतीजा
  • व्यवसाय में सफलता मिलेगी
Numerology: इस मूलांक वालों को आज होगा अचानक धन लाभ, जानिए 22 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 24 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 6 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन:

अंक 1 
आज के दिन आप कोई नया काम शुरू करने के बारे में सोचेंगे. छोटे स्तर पर शुरू किया गया व्यवसाय आपके लिए फायदेमंद रहेगा. घर बैठे आपको उचित सलाह मिलेगी. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग हरा है.

अंक 2 
आज के दिन कामकाज में सावधानी बरतने की जरूरत है. आपके आस-पास क्या हो रहा है, उस पर ध्यान दें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई और ले सकता है. अगर आप कोई नई जमीन खरीदना चाहते हैं तो पहले उसके बारे में ठीक से जानकारी हासिल कर लें. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग पीला है.

अंक 3
आज के दिन किसी मित्र से अचानक मुलाकात आपके भविष्य के लिए फायदेमंद रहेगी. आज का दिन खुशियां लेकर आएगा. आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे. आज का शुभ अंक 15 और शुभ अंक पीला रहेगा.

अंक 4
आज के दिन पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. सामुदायिक सेवा के प्रति प्रयास आपकी अलग पहचान बनाएंगे. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग सुनहरा है.

अंक 5
आज के दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. बुजुर्गों द्वारा दी गई सलाह आज आपके काम आएगी. कामकाज में आपको अपने पार्टनर से सहयोग मिलेगा. पुराने मामले निपटाने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग केसरिया है.

अंक 6
आज के दिन जीवनसाथी के साथ चल रहा विवाद खत्म हो जाएगा. अचानक धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यवसाय संबंधी मीटिंग में अपनी राय रखें. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 7 
आज के दिन आप समाज में अपनी एक अलग छवि बनाएंगे. नया व्यवसाय शुरू करने में आपको अपने बड़े भाई का सहयोग मिलेगा. महिलाओं को आज रसोई में काम करते समय सावधानी बरतनी चाहिए. आज का शुभ अंक 7 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 8
आज के दिन बॉस आपको किसी जरूरी काम से दूसरे शहर की यात्रा पर भेज सकते हैं. आज आपको हर तरह के व्यवसाय में सफलता मिलेगी. आज का जीवन में चल रही समस्याओं का समाधान मिलेगा. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग पीला है.

अंक 9
आज के दिन आपको कार्यस्थल पर कुछ ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़ेगा, जिससे आप थोड़े भ्रमित हो सकते हैं. आज चल रहे कोर्ट-कचहरी के मामलों का नतीजा आपके पक्ष में आएगा. आज आपको पार्टनर से कोई उपहार मिलेगा. आज के दिन शुभ अंक 5 और शुभ रंग नीला है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़