Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि पर मेहरबान रहेगा भाग्य, वृषभ के लिए रोमांटिक रहेगा आज का दिन, जानें 2 सितंबर का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: सिंह राशि के जातक आज अपने परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक दिन बिताएंगे। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। आज आप धार्मिक और और शुभ कार्यों पर भी धन खर्च करेंगे.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Sep 2, 2024, 07:51 AM IST
  • तुला राशि के लोगों का मन रहेगा विचलित
  • धनु राशि के लोगों का घर में होगा मननुटाव
Aaj Ka Rashifal:   कन्या राशि पर मेहरबान रहेगा भाग्य, वृषभ के लिए रोमांटिक रहेगा आज का दिन, जानें 2 सितंबर का राशिफल

नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: सोमवार 1 सितंबर 2024 का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. अगर आप इस दिन कोई संपत्ति खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आपको इसमें काफी लाभ मिल सकता है. वहीं वृषभ राशि के लोगों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. इसके अलावा तुला राशि के लोगों का मन अशांत रह सकता है. चलिए जानते हैं आज का राशिफल. 

मेष राशि
आज मेष राशि के जातक अपने घर परिवार की जिम्मेदारियों के निपटाने में लगे रहेंगे.  किसी सामाजिक काम से भी आज सक्रिय रहेंगे. अगर आज आप कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा, स्थायी संपत्ति में धन लगाना आपके लिए फायदेमंद होगा, भविष्य में यह आपको बहुत लाभ देगा. शाम को किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है. आज अगर आप अपनी नौकरी या व्यवसाय में कोई डील फाइनल करते हैं तो इससे आपको लाभ होगा. आज की शाम आप मित्रों और निकट संबंधियों के साथ बिता सकते हैं.

वृषभ राशि 
आज का दिन वृषभ राशि वालों के रोमांटिक रहेगा. आज पारिवारिक जीवन में इन्हें जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. आज आपको बुद्धि और कार्यकुशलता का लाभ जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में प्राप्त होगा. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज अपने कार्य में लाभ और सफलता मिलेगी. कुछ नई चीजों को आज आप सीख सकते हैं. आज आर्थिक मामलों में दिन थोड़ा अधिक खर्चीला रह सकता है. बच्चों और जीवनसाथी की खुशी पर आज आप धन खर्च करेंगे. आपको किसी दोस्त या रिश्तेदार से मदद मिल सकती है. शाम का समय अपने परिवार वालों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे.

मिथुन राशि 
आप अगर कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करेंगे तो आपको आज लाभ जरूर मिलेगा. आप परिवर्तन और लाइफ में कुछ नया आजमाने से कभी नहीं डरते हैं आपकी यह खूबी आज आपको लाभ दिलाएगी. आप अपने माता-पिता से बच्चे के भविष्य को लेकर कुछ विचार विमर्श कर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बना रहेगा, इनके सहयोग से बच्चों से संबंधित किसी समस्या का आज समाधान भी निकलेगा. लव लाइफ आज आपकी रोमांटिक रहने वाली है.

कर्क राशि 
परिवार में कोई दबी समस्या फिर से सिर उठा सकती है, जिससे आपको मानसिक परेशानी होगी. परिवार के बड़े सदस्यों की मदद से इस समस्या को हल निकालने की आप कोशिश करें तो इसमें आपको सफलता मिल सकती है. अगर आज आप नौकरी पर जा रहे हैं तो आज किसी सहकर्मी से आपकी अनबन हो सकती है, जिससे आपका मूड खराब हो सकता है. आज आपके कुछ शत्रु भी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आपको इनसे सतर्क रहना होगा. कुछ अनचाहे खर्च भी आज आपको करने होंगे.

सिंह राशि 
सिंह राशि के जातक आज अपने परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक दिन बिताएंगे. परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य उत्साहपूर्वक भाग लेंगे. आज आप धार्मिक और और शुभ कार्यों पर भी धन खर्च करेंगे. आज दोपहर तक आपको किसी प्रियजन से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जिससे आप खुश हो जाएंगे. शाम के समय आज आप अपने मित्रों के साथ मनोरंजक पल बिताएंगे. 

कन्या राशि 
आज कन्या राशि वालों का भाग्य मेहरबान रहेगा. अगर आप कोई संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं तो उसके लिए भी दिन अच्छा रहेगा और भविष्य में आपको इसका भरपूर लाभ प्राप्त होगा. लव लाइफ की बात करें तो आज प्रेमी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. आज आपको अपने काम में सफलता पाने के लिए काफी परिश्रम करना होगा, लेकिन अत्यधिक परिश्रम के कारण शाम को आप थकान महसूस करेंगे. 

तुला राशि 
आपका मन आज किसी वजह से विचलित और अशांत रह सकता है. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से किसी बात को लेकर आज कहासुनी हो सकती है. अच्छी बात यह है कि इसमे आपको जीवनसाथी का सहयोग और साथ प्राप्त होगा जिससे आपका पक्ष मजबूत होगा.  परिवार में आज आपको पिता और वरिष्ठजनों से सहयोग मिलेगा. घर पर आज कोई पार्टी या उत्सव का आयोजन हो सकता है. बच्चों के साथ आज आप वक्त बिताएंगे और उनकी शिक्षा में आ रही परेशानियों को दूर करने में सहयोग करेंगे.

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन मंगलकारी रहेगा. आज शुभ कार्यों में इनकी रुचि रहेगी और धर्म कर्म के काम करेंगे. कुछ सामाजिक कार्यों में भी आज आप सहभागी बन सकते हैं. आज किए गए कार्यों का आपको भविष्य में भी लाभ मिलेगा. यदि भाइयों के साथ कोई तनाव चल रहा था तो वह आज समाप्त हो जाएगा. अगर आज आप किसी से कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल न लें क्योंकि इसे चुकाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है. पिता की सेहत को लेकर आज चिंता और परेशानी हो सकती है. इसमें कुछ धन भी खर्च होगा.

धनु राशि 
घर-परिवार के किसी सदस्य के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है. किसी बात के लेकर आपस में कहासुनी हो सकती है. जीवनसाथी से भरपूर सहयोग मिलेगा. आज आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए धन खर्च करेंगे. शौक और मनोरंजन पर भी आज आपका धन खर्च होने का योग बना हुआ है. पिता और पैतृक पक्ष से आपको लाभ मिल सकता है. सामाजिक क्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. 

मकर राशि 
आज का दिन मकर राशि वालों को नौकरी और व्यवसाय में मनोनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा. आज कार्यक्षेत्र में आपके मन के मुताबिक माहौल बनेगा जिससे आपको काम करने में आनंद आएगा. आपके लिए सलाह है कि आपका जो भी जरूरी काम है पहले उसे ही आज निपटाने की कोशिश करें. दिन के दूसरे भाग में आपको कुछ न कुछ उलझन का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को परीक्षा प्रतियोगिता में आज उत्तम सफलता मिलेगी. आज आपके परिवार के सदस्यों से आपको खुशी और लाभ मिल सकता है. 

कुंभ राशि 
आज कुंभ राशि के जातकों को ससुराल पक्ष से लाभ मिल रहा है. आज आपको कहीं से रुका हुआ पैसा भी आज मिल सकता है. आज आप सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपको जन समर्थन प्राप्त होगा.  राजनीति और सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों का प्रभाव आज बढेगा. आज आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. आज स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है, इसलिए खान-पान पर संयम रखें. 

मीन राशि 
आज मीन राशि के जातक जो भी काम करेंगे, नई उमंग और उत्साह के साथ करेंगे. आप अपने परिवार में कुछ नए प्रयोग कर सकते हैं, जिसका लाभ आपको मिलेगा. आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य की शिक्षा और करियर को लेकर कोई फैसला ले सकते हैं. सलाह है कि घर के बड़ों से आज सलाह लेकर ही कोई बड़ा फैसला लें. शाम के समय आपके आस-पड़ोस में कोई वाद-विवाद होता है तो आपको उससे बचने का प्रयास करना चाहिए. आप अपने काम से काम रखें दूसरों के मामलों से आज दूर रहें. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः Meen Masik Rashifal: करियर से लेकर प्यार तक, जानें मीन के लिए कैसा रहेगा सितंबर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़