Grah Gochar Chaitra Navratri 2023: मालामाल होने वाली हैं ये 5 राशियां, चैत्र नवरात्रि पर लग रहा है ग्रहों का महासंयोग

Chaitra Navratri 2023 Grah Gochar: 22 मार्च से शुरू होने जा रहे चैत्र नवरात्रि पर भक्तों के लिये देवी पूजन का शुभ मौका तो आ ही रहा है साथ ही एक महासंयोग बनने जा रहा है जिसका असर कुछ राशियों के जातकों पर काफी गहरा पड़ने वाला है. चैत्र नवरात्रि की शुरुआत इस बार पांच ग्रहों की महापंचायत से होने जा रही है जिसके साथ ही हिंदू नवर्ष का भी आगाज होने जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2023, 01:09 PM IST
  • चैत्र नवरात्रि पर लग रहा है ग्रहों का महासंयोग
  • मालामाल होने वाली हैं ये 5 राशियां
Grah Gochar Chaitra Navratri 2023: मालामाल होने वाली हैं ये 5 राशियां, चैत्र नवरात्रि पर लग रहा है ग्रहों का महासंयोग

Chaitra Navratri 2023 Grah Gochar: 22 मार्च से शुरू होने जा रहे चैत्र नवरात्रि पर भक्तों के लिये देवी पूजन का शुभ मौका तो आ ही रहा है साथ ही एक महासंयोग बनने जा रहा है जिसका असर कुछ राशियों के जातकों पर काफी गहरा पड़ने वाला है. चैत्र नवरात्रि की शुरुआत इस बार पांच ग्रहों की महापंचायत से होने जा रही है जिसके साथ ही हिंदू नवर्ष का भी आगाज होने जा रहा है. चैत्र नवरात्रि पर बनने वाले इस महा संयोग में ग्रहों के स्वामी सूर्य, चंद्र, गुरु, बुध और नेपच्यून (वरुण) एक साथ मीन राशि में विचरते नजर आएंगे और उनकी नजर कन्या राशि पर भी रहेगी.

चैत्र नवरात्रि पर बन रहा महासंयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के गोचर ने जो युति बन रही है उसे काफी शुभ माना जा रहा है. मीन राशि में होने वाले ग्रहों के गोचर से बुधादित्य योग, गजकेसरी योग, हंस योग भी बनता नजर आएगा. ऐसे में आइये एक नजर उन 5 राशियों पर डालते हैं जिन्हें इस महासंयोग के चलते खासा फायदा होने वाला है.

मिथुन (Gemini)- इस राशि के जातकों के लिए मीन राशि में बन रहा यह महासंयोग करियर के लिहाज से काफी लाभकारी होने वाला है. ऐसे में इस राशि के जातकों को कुछ नये मौके मिल सकते हैं और मां दुर्गा की कृपा से बिजनेस में भी लाभ नजर आएगा. परिवार में खुशनुमा माहौल रहने वाला है और कोई नया समाचार मिलने की पूरी संभावना है.

कर्क (Cancer)- इस राशि के जातकों को मीन राशि में होने वाले ग्रहों की महापंचायत का शुभ असर देखने को मिलेगा. इसके चलते कर्क राशि के जातकों को नौकरी में प्रमोशन, आय में वृद्धि, परिवार से पूरा सहयोग मिलने की संभावना है. कर्क राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

कन्या (Virgo)- ग्रहों के गोचर के चलते बन रहे इस महासंयोग का असर कन्या राशि के जातकों को भी मिलता नजर आएगा और आर्थिक क्षेत्र में खासा लाभ मिलेगा. करियर और कारोबार में तरक्की के साथ-साथ कन्या राशि के जातकों के लिये संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं. कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है तो साथ ही महिला जातक सोना खरीद सकती हैं.

मीन (Pisces)- मीन राशि में ही ग्रहों का ये महासंयोग बनने से इस राशि के जातकों को सबसे अधिक लाभ होगा. करियर में नई नौकरी मिल सकती है तो वहीं पर पैसों की बचत ज्यादा होगी. सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है तो इनकम के सोर्स मिलेंगे जबकि बिजनेस एंगल से भी राजयोग बन रहा है.

वृश्चिक (Scorpio)- इस राशि के जातकों के लिये बिजनेस में फायदे के संयोग हैं तो वहीं पर रुके हुए कार्यों के पूरा होने की खबर मिलेगी. अहम फैसला लेने से पहले सोच समझकर विचार करें तो वहीं पर प्रोफेशनल करियर में भी पॉजिटिव चेंज आएगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. निवेश के लिए अच्छा समय है. खर्चों पर नियंत्रण रहेगा. 

इसे भी पढ़ें- Navratri 2023: नवरात्रि के 9 दिनों में पहनें कौन से रंग के कपड़े, जो भर देगा धन के भंडार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़