सपने में देखा है आभूषण तो क्या है इसका अर्थ? जानिए यहां

अगर आज आपने सपने में आभूषण देखा है तो निश्चिंत रहें. यह एक शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आपको शुभ समाचार मिलने वाला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 17, 2021, 07:46 AM IST
  • सपने में सूखा जंगल देखना अशुभ का प्रतीक है
  • सपने में सूखा पेड़ देखा है तो निश्चिंत रहे. लाभ होगा
सपने में देखा है आभूषण तो क्या है इसका अर्थ? जानिए यहां

नई दिल्लीः सपनों की दुनिया कभी किसी की समझ में नहीं आती. वैसे तो वास्तविकता से इनका सीधा नाता नहीं होता लेकिन वास्तविक जीवन में घटित होने वाली कई घटनाओं का पूर्वाभास ये सपने दे जाते हैं. तो जब भी सपने देखिए तो किसी एक्सपर्ट से इसके बारे में जान लीजिए तो आप भविष्य के प्रति सचेत हो सकते हैं. आपके सपनों के क्या अर्थ हैं बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

सपने में आभूषण देखना 
अगर आज आपने सपने में आभूषण देखा है तो निश्चिंत रहें. यह एक शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आपको शुभ समाचार मिलने वाला है.

यह आपकी उन्नति का प्रतीक है. 

सपने में सूखा जंगल देखना 
सपने में अगर सूखा जंगल देख रहे हैं तो सतर्क हो जाएं. यह अशुभ का प्रतीक है. इसका अर्थ है कि निकट भविष्य में कोई परेशानी आ सकती है. 

यह भी पढ़िएः सपने में दिख रहा चीटियों का झुंड तो क्या है इसका मतलब

सपने में सूखा पेड़ देखना
अगर आपने सपने में सूखा पेड़ देखा है तो निश्चिंत रहे. इसका अर्थ है कि आपको लाभ होगा. सूखा वृक्ष देखना एक शुभ फलदायी स्वप्न होता है. इसका अर्थ है लाभ मिलना तो आप निश्चिंत हो जाएं आपको आपके सपने के अनुसार जल्द ही लाभ मिलने वाला है. सूखा पेड़ भले ही रिक्त दिखता है, लेकिन इसका अर्थ ठीक विपरीत होता है. इसलिए यह सपना देखने के बाद और अधिक मेहनत में जुट जाना चाहिए.

गंदगी के ढेर पर बैठे देखना
अगर आपने सपने में खुद को गंदगी के ढेर पर बैठे देखा है तो सतर्क हो जाएं. यह एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आप अपने ऊपर ध्यान दीजिए, कार्य-व्यवहार को लेकर सतर्क रहिए. क्योंकि हमारे साथ जो भी होता है वह हमारे ही किए कर्म के आधार का फल होता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़