Jyotish Upaay: कर्ज से मुक्ति पाने के लिए करना होगा ये उपाय, जरूर मिलेगा लाभ

अपने जीवन में आ रही समस्याओं से यदि आप निजात पाना चाहते हैं, तो आज के दिन कुछ उपायों को करने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी. आपके कर्ज मुक्ति के लिए, नौकरी बाधा दूर करने के लिए, रोग मुक्ति के लिए, आर्थिक सम्पन्नता के लिए और सफलता प्राप्त करने के लिए के आपको ये उपाय जरूर करना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2022, 07:14 AM IST
  • कर्ज मुक्ति के लिए जरूर करें ये उपाय
  • इन उपायों से रोग से मिलेगी मुक्ति
Jyotish Upaay: कर्ज से मुक्ति पाने के लिए करना होगा ये उपाय, जरूर मिलेगा लाभ

नई दिल्ली: Jyotish Upaay: अपने जीवन में आ रही समस्याओं से यदि आप निजात पाना चाहते हैं, तो गंगा दशहरा के दिन कुछ उपायों को करने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी. आपके कर्ज मुक्ति के लिए बेहतर उपाय बताते हैं. साथ ही नौकरी बाधा दूर करने के लिए, रोग मुक्ति के लिए, आर्थिक सम्पन्नता के लिए और सफलता प्राप्त करने के लिए के आपको ये उपाय जरूर करना चाहिए.

कर्ज मुक्ति के लिए
यदि आपने कर्ज ले रखा है और आपको इससे मुक्ति नहीं मिल रही है तो इसके लिए गंगा दशहरा के दिन ये उपाय जरूर अपनाएं. सबसे पहले आप अपनी लम्बाई का एक काला धागा लें और उसे नारियल में लपेटकर शिवलिंग के समक्ष रखे दें. इसके बाद अपनी समस्या की समाप्ति के लिए प्रार्थना करें और सायंकाल में काले धागे से लिपटा हुआ नारियल बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. प्रवाहित करने के बाद पीछे मुड़कर न देखें.  कुछ ही दिनों में आपकी समस्या का समाधान मिल जाएगा.

नौकरी बाधा दूर करने के लिए
नौकरी और व्यापार में बाधा को दूर करने के लिए गंगा दशहरा के दिन एक मिटटी का घड़ा लें. उसमें गंगा जल की कुछ बूंदें और थोड़ी सी शक्कर डालें. अब घड़े में पानी भरकर किसी  जरूरतमंद को दान करें. नौकरी की राह आसान हो जाएगी.

रोग मुक्ति के लिए
यदि आपके घर में कोई व्यक्ति काफी लंबे समय से बीमार है तो इससे मुक्ति के लिए गंगा दशहरा के दिन गंगा स्नान करके विष नाशिन्यै, जीवनायै नमोऽस्तु ते, ताप त्रय संहन्त्र्यै, प्राणेश्यै ते नमो नमः मंत्र का 11 बार जाप करें.  यदि गंगा स्नान के लिए जाना संभव न हो तो घर में ही नहाते समय पानी में कुछ बूंदें गंगाजल डालकर सामान्य पानी मिलाकर स्नान कर लें और स्नान के दौरान ही इस मंत्र का 11 बार जाप करें.

आर्थिक सम्पन्नता के लिए
यदि आपके घर में पैसों की तंगी बनी हुई है तो गंगा दशहरा पर अनार का पेड़ लगाएं. मान्यता है कि इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपकी आर्थिक तंगी दूर होती है. इस बात का ध्यान रखें कि अनार का पेड़ घर में नहीं लगाना है.

सफलता प्राप्त करने के लिए
गंगा दशहरा पर एक मिट्टी का मटका लेकर उसमें ऊपर तक जल भरकर गंगाजल की कुछ बूंदे और थोड़ी सी चीनी डाल दें. अब इस मटके को मिट्टी के ही ढक्कन से ढककर किसी जरुरतमंद को दक्षिणा के साथ दान करें. इससे कार्यों में सफलता प्राप्त होती है.

यह भी पढ़ें: Jyotish Upaay: गंगा दशहरा के दिन करें ये विशेष उपाय, जीवन से सारे दुखों का होगा निवारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़