Daily Horoscope: मेष को होगा आकस्मिक लाभ, जानिए वृष, मिथुन, तुला, कुंभ का हाल

Daily Horoscope: सिंह राशिवाले आज भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. मानसिक चंचलता सही निर्णय नहीं लेने देगी. कार्य व्यवसाय की स्थिति भी गंभीर रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आते-आते निकल जाएंगे. मन में नकारात्मक भाव आएंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2022, 11:19 PM IST
  • मिथुनः आज आप शीघ्र ही अपने कार्यां में जुट जाएंगे
  • कर्क: आपके लिए आज का दिन परिश्रम साध्य रहेगा
Daily Horoscope: मेष को होगा आकस्मिक लाभ, जानिए वृष, मिथुन, तुला, कुंभ का हाल

नई दिल्लीः Daily Horoscope: सिंह राशिवाले आज भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. मानसिक चंचलता सही निर्णय नहीं लेने देगी. कार्य व्यवसाय की स्थिति भी गंभीर रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आते-आते निकल जाएंगे. मन में नकारात्मक भाव आएंगे. 

मेष
आपके व्यवहार से बिगड़े संबंधों में सुधार आएगा. आज आप धन से ज्यादा व्यवहार को महत्व देंगे. आज कार्य को नया रूप देने की योजना बनाएंगे, लेकिन आज नए कार्य का आरंभ न करें. आर्थिक उलझनें दिन के मध्याह्न तक परेशान करेंगी. इसके बाद आकस्मिक लाभ होने से थोड़ी राहत मिलेगी.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - गोशाला में हरी घास का दान करें.

वृष
दिन के पहले भाग में आप अपनी सोची हुईं योजनाएं पूर्ण कर सकते हैं. अगर आलस्य या लापरवाही की तो हाथ आए लाभ से वंचित भी हो सकते हैं. घर में किसी सदस्य के मनमाने व्यवहार के कारण माहौल थोड़ा गरम हो सकता है. शारीरिक स्फूर्ति कम रहेगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - हरी मूंग का दान करना शुभ रहेगा.

मिथुन
आज के दिन आपको अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. आज आप शीघ्र ही अपने कार्यां में जुट जाएंगे. मध्याह्न के बाद परिश्रम का फल धन लाभ के रूप में मिलने लगेगा. संतानों के ऊपर खर्च करने के बाद भी परिणाम आशानुकूल नहीं रहेंगे. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर 
उपाय - शिवलिंग पर गन्ने का रस अर्पित करें.

कर्क 
आपके लिए आज का दिन परिश्रम साध्य रहेगा. किसी आयोजन को लेकर व्यस्तता बढ़ेगी. व्यावसायिक कार्य भी होने पर अतिरिक्त भाग-दौड़ होगी. धन लाभ के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. फिर भी परिणाम आशाजनक नहीं रहेगा. 
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय – शिव को बिल्व पत्र अर्पित करें.

सिंह
आज भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. मानसिक चंचलता सही निर्णय नहीं लेने देगी. कार्य व्यवसाय की स्थिति भी गंभीर रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आते-आते निकल जाएंगे. मन में नकारात्मक भाव आएंगे. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय – ठाकुर जी को तुलसी अर्पित करे.

कन्या 
आज आप दिन के आरंभ में अधूरे कार्यां को पूर्ण करने की जल्दी में रहेंगे. मध्याह्न के बाद परिस्थिति बदलने लगेगी. स्वभाव में आज व्यावहारिकता रखना अत्यंत आवश्यक है. सामजिक एवं धार्मिक कार्यों में अरुचि रहेगी. कार्य क्षेत्र पर आज सहकर्मी की गतिविधि पर भी नजर रखें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - ओम गं गणपतये नमः का उच्चारण करें.

तुला
आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. आपकी छवि सम्मानजनक बनेगी. कार्य व्यवसाय सुव्यवस्थित रूप से चलेगा धन लाभ आशाजनक होगा. महिलाओं को मनपसंद वस्तु मिलेगी. आज आप स्वयं के कार्य के साथ ही परिचितों के कार्यां में भी सहयोग करेंगे. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग – मेहंदी 
उपाय – जरूरतमंदों को अर्थिक दान देना शुभ रहेगा.

वृश्चिक
आज आपको किसी से शुभ समचार मिलेगा. मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनाएंगे. कार्य व्यवसाय में आज सोची हुईं योजनाएं विलंब से पूर्ण होंगी. आर्थिक रूप से आज का दिन कम लाभ वाला रहेगा. आज कुछ ऐसे संबंध बनेंगे, जिनसे लंबे समय तक लाभ प्राप्त किया जा सकेगा.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय – पालक का दान करें.

धनु
आपके लिए आज का दिन राहत भरा रहेगा. कार्य व्यवसाय के सिलसिले में मध्याह्न तक दौड़-धूप परिश्रम करना पड़ेगा. इसके बाद ही लाभ की संभावनाएं बनेंगी. आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा. परिवारक दायित्वों की पूर्ति करने में थोड़े असहज रह सकते हैं. स्वास्थ्य आज सामान्य बना रहेगा.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - गणपति पर दुर्वा अपित करें.

मकर
आज दिन का पूर्वार्ध लाभदायक रहेगा. इसका समय रहते लाभ उठाएं. मध्याह्न से स्थिति विपरीत होने लगेंगी. महत्वपूर्ण कार्य अधूरे रह सकते हैं. अनर्गल कार्यों में बेकार धन खर्च हो सकता है. यात्रा का मन बन रहा है तो फिलहाल स्थगित रखें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - हरा वस्त्र धारण करना शुभ रहेगा.

कुंभ
आपके लिए आज का दिन लाभ के अवसर लाएगा. दिन का आरंभ सुस्ती से होगा. प्रत्येक कार्य धीमी गति से करेंगे. मध्याह्न के समय कार्यां को पूर्ण करने की जल्दी में कुछ उल्टा-सीधा हो सकता है. आंख बंद कर किसी पर विश्वास न करें.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - सफेद वस्त्र का दान करें.

मीन 
आपके लिए आज का दिन भी आनंददायक रहेगा, लेकिन फिजूल की बयानबाजी से आज बचना होगा. किसी के सम्मान को ठेस पहुंचाने पर लंबे समय के लिए मतभेद हो सकते हैं. आर्थिक रूप से दिन उत्तम रहेगा. 
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – ठाकुर जी के मंत्र का पाठ करना शुभ रहेगा.  

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Panchang: कालाष्टमी व्रत है आज, जानिए पूजा विधि, व्रत के नियम और मुहूर्त

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़