Dhanteras 2022: धनतेरस के दिन करें ये उपाय, जीवन में कभी नहीं होगी धन की कमी

Dhanteras 2022: धनतेरस के दिन भगवान धन्वंतरी की पूजा की जाती है. हिंदू परंपराओं के अनुसार, समुद्र मंथन के दौरान भगवान धन्वंतरी अमृत से भरा कलश धनतेरस के दिन लेकर बाहर निकले थे. इस दिन सोना, चांदी खरीदना बहुत शुभ माना जाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2022, 11:51 AM IST
  • धनतेरस के दिन ये उपाय करने से होगा धन लाभ
  • जीवन में धन संपति, सुख समृद्धि की नहीं होगी कमी
Dhanteras 2022: धनतेरस के दिन करें ये उपाय, जीवन में कभी नहीं होगी धन की कमी

नई दिल्ली: Dhanteras 2022 रोशनी का त्योहार दीपावली बस आने ही वाली है. दीपावली का पहला दिन धनतेरस या धन्वंतरी जयंती के रूप में मनाया जाता है. हिंदू पंचांग के अनुसार 23 अक्टूबर रविवार को धनतेरस पड़ रहा है. इस दिन लोग नई वस्तुओं, विशेष रूप से सोने या चांदी के आभूषण और बर्तन खरीदते हैं. 

कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को धनतेरस मनाया जाता है. इस दिन भगवान धन्वंतरी की पूजा की जाती है. अगर आप अथवा आपका परिवार आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं, तो इस धनतेरस कुछ ज्योतिष उपाय करके इससे निजात पाया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप ये उपाय करते हैं, तो जीवन में धन की कभी कमी नहीं होगी.

धनतेरस के दिन करें ये उपाय
धनतेरस के दिन एक दक्षिणावर्ती शंख में पीली सरसों, थोड़ा सा साबूत चावल और एक सिक्का रखकर उसे पीले वस्त्र में लपेटकर भगवान कुबेर के समक्ष रात भर छोड़ दीजिए. अगले दिन से वहां से उठाकर कपड़े सहित तिजोरी अथवा धन के स्थान पर रख दीजिए. 

जीवन में नहीं होगी धन की कमी
इस उपाय को करने से आपके जीवन में धन संपति, सुख समृद्धि की कमी नहीं होगी. यह उपाय जो करेंगे, आपको कुछ ही समय बाद महसूस होगा कि जीवन में, घर परिवार की खुशहाली में थोड़ा परिवर्तन आया है. धनतेरस की रात यह उपाय करना नहीं भूलियेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Karwa Chauth 2022 Special: क्यों है खास इस बार करवा चौथ? वैवाहिक रिश्ते में मिठास के लिए करें ये उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़