क्या आपने सपने में तेज धूप देखा? जानें ये शुभ संकेत है या अशुभ

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या आपको सपने में सपने में तेज धूप दिखाई दिया? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2022, 08:00 AM IST
    क्या सपने में तेज धूप देखा?
    जानें इस सपने का क्या है अर्थ
क्या आपने सपने में तेज धूप देखा? जानें ये शुभ संकेत है या अशुभ

नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपको सपने में सपने में तेज धूप दिखाई दिया, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में देखा तेज धूप? जानें अर्थ

चंडीगढ़ से अंकित मल्होत्रा लिखते हैं कि उन्होंने सपने में तेज धूप देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में तेज धूप देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है.

उन्होंने आगे बताया कि यह सपना जीवन में तरक्की, खुशहाली का योग बनाता है. आने वाले समये में आपकी नौकरी में प्रमोशन हो सकते हैं. अचानक धन लाभ हो सकता है. जीवन में उन्नति के नये मार्ग खुल सकते हैं.

हमेशा दुश्मनों से परेशान रहने की वजह

ज़ी हिन्दुस्तान के पास व्हाट्सऐप पर कई सारे प्रश्न आते हैं. सासाराम से गणेश शुक्ला लिखते है कुंडली में किस स्थिति के कारण जातक हमेशा दुश्मनों से परेशान रहता है. इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि कुंडली के छठे घर में दोष है तो जातक हमेशा दुश्मनों से परेशान रहता है. ऐसे जातक के जीवन में दोस्त कम और दुश्मन ज्यादा बनते हैं. इनके जीवन में दुश्मनों की संख्या खत्म ही नहीं होती. हालांकि ऐसा जातक हर बार अपनी तरफ से गलत नहीं होता. उन्होंने आगे बताया कि कुंडली में बन रहे ऐसे भाव के कारण ऐसे जातक की तरक्की में दुश्मन एक बहुत बड़ा बाधक बनते हैं. पड़ोसी, समाज, रिश्ते नाते कार्य स्थल पर हमेशा इनके खिलाफ ही माहौल बनता रहता है. इस स्थिति में मंगल और शुक्र भी कमजोर होने लगता है. जिससे इनकी निजी जिंदगी प्रभावित होने लगती है.

यह भी पढ़िए: कैसे रखें जितिया व्रत? जानें पूजन विधि और आवश्यक सामग्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़