क्या आपने सपने में खरीदारी करते हुए देखा? जानें क्या होने वाला है आपके साथ

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या आपने सपने में खरीदारी करते देखा? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2022, 05:51 AM IST
  • सपने में खरीदारी करते देखा?
  • जानें इस सपने का क्या है अर्थ
क्या आपने सपने में खरीदारी करते हुए देखा? जानें क्या होने वाला है आपके साथ

नई दिल्ली: Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में खरीदारी करते देखा, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में खरीदारी करते देखा? जानें अर्थ
ग्वालियर से भावेश जोशी लिखत हैं कि उन्होंने सपने में खरीदारी करते हुए देखा है, इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में अगर आप बाजार में खरीदारी करते हुए दिख रहे हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत है.

उन्होंने आगे बताया कि इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपके लिए सब कुछ अच्छा होने वाला है. आपको आर्थिक संकट से मुक्ति मिलने वाली है और लाभ व उन्नति का मार्ग भी प्रशस्त होगा. यह सपना आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा.

पाचन में आ रही दिक्कतों से कैसे बचें?
ज़ी हिन्दुस्तान को व्हाट्सएप पर सतीश जी ने अपनी एक परेशानी भेजी है. वो लिखते हैं कि योग के द्वारा पाचन में आ रही दिक्कतों से बचा जा सकता है. इसका उपाय प्रधानमंत्री मोदी ने पूरी दुनिया को दिखा दिया है. योग भगाए रोग? उन्हें आचार्य विक्रमादित्य ने बताया कि योग ही एक रास्ता है, जिससे आप फिट हो सकते हैं.

उन्होंने आगे बताया कि एक आसन बता देता हूं जान लीजिए. अगर रोज़ 15 मिनट भी करेंगे तो पाचन में में सुधार हो जाएगा. वज्र आसन, ये एक ऐसा आसन है जिसके जरिए योग पाचन में सुधार कर सकता है. आप भी प्रधानमंत्री मोदी जी की तरह ही योग को अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग बनाएंगे और निरोगी काया पाएंगे.

यह भी पढ़ें: आज है अविधवा नवमी, जानिए इसका महत्व, ये रहेगा 19 सितंबर का शुभ मुहूर्त और महत्वपूर्ण योग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़