स्वप्न विज्ञान: क्या आपने सपने में देखी खुली अलमारी? तो बन सकता है धन हानि का योग

Dream Science: ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आज आपको कुछ खास बताते हैं, आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में अंधे व्यक्ति को देखा या उंगली कटते देखा तो इसके क्या संकेत हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2022, 07:29 AM IST
  • सपने में अपने कद को कुछ छोटा होते हुए देखा है?
  • सपने में खुली अलमारी देखी, इसके क्या संकेत है?
स्वप्न विज्ञान: क्या आपने सपने में देखी खुली अलमारी? तो बन सकता है धन हानि का योग

नई दिल्ली: Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में अंधे व्यक्ति को देखा या उंगली कटते देखा तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में अपने कद को कुछ छोटा होते हुए देखा है?
सपने में कद छोटा होते हुए देखना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. यह सपने संकेत देते हैं कि आपकी संगति अच्छी नहीं है. जिस कारण आपको बदनाम होना पड़ सकता है. ऐसे सपने अपमान के योग बनाते है. आने वाले समय में आपको समाजिक स्तर पर परेशानियों को झेलना पड़ सकता है. आर्थिक नुकसान भी हो सकते हैं. तो सबसे आप अच्छी संगति बनाये. और उन कार्यो से दूर रहने का प्रयास करें जिसका परिणाम ही गलत हो सकता है.

सपने में खुली अलमारी देखी है, इसके क्या संकेत है?
सपने में खुली अलमारी देखना शुभ नहीं माना जाता है. यह सपना धन हानि का योग बनाता है. आने वाले समय में आपको बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है. कारोबार ठप हो सकता है. कर्ज में फंस सकते हैं.

ज्योतिष विद्या का महत्व समझिए
ज्योतिषशास्त्र को रहस्यमय विद्या की श्रेणी में रखा गया है. वैसे तो यह विज्ञान की ही एक शाखा है लेकिन इसके चमत्कारों से प्रभावित लोग इस महान और प्राचीन विद्या को एक रहस्य ही मानते हैं. दरअसल ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ग्रहों का आंकलन कर, उनकी सही जांच-पड़ताल और विश्लेषण करने के बाद जातक के जीवन से संबंधित एकदम सटीक भविष्यवाणी की जा सकती है जो उसके वर्तमान और भविष्य पर सही बैठती है.

भारतीय ज्योतिष विद्या के अनुसार हर व्यक्ति की कुंडली अलग होती है, कुंडली में बैठे ग्रह और उनकी स्थिति भी भिन्न-भिन्न होती है इसलिए जाहिर तौर पर उसका हर व्यक्ति का जीवन भी अलग होता है. एक ही दिन, एक ही जगह और बस कुछ मिनटों के फेर में जन्में लोग दो अलग जिंदगियां बसर करते हैं, यह सब उनके ग्रहों का ही प्रभाव है.

ये भी पढ़िए- Rashifal: सिंह राशि वालों पर शत्रु पक्ष हावी रहेंगे, जानिए आज के राशिफल में क्या है खास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़