स्वप्न विज्ञान: क्या आपने सपने में खुद को किसी गुफा में जाते देखा? जानें ये शुभ संकेत है या अशुभ

Dream Science: ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आज आपको कुछ खास बताते हैं, आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में खुद को किसी गुफा में जाते देखा तो इसके क्या संकेत हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2022, 06:05 AM IST
  • सपने में खुद को गुफा में जाते देखने का क्या है अर्थ?
  • सपने में बाजार से घर झाड़ू लेकर आने का क्या है संकेत?
स्वप्न विज्ञान: क्या आपने सपने में खुद को किसी गुफा में जाते देखा? जानें ये शुभ संकेत है या अशुभ

नई दिल्ली: Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में किसी गुफा में प्रवेश करते हुए देखा, तो इसके क्या संकेत हैं.

क्या आपने सपने में बाजार से झाड़ू अपने घर लेकर आते देखा?

कानपुर से शिवानंद अवस्थी लिखते हैं कि उन्होंने सपने में देखा है कि वह बाजार से झाड़ू लेकर अपने घर में प्रवेश कर रहे हैं, इसके क्या संकेत हैं?

उनके इस सवाल का जवाब देते हुए आचार्य विक्रमादित्य ने बताया कि सपने में झाड़ू देखना शुभ संकेत माना जाता है. यह सौभाग्य का प्रतीक है. लक्ष्मी का प्रतीक है. आने वाले समय में आपको समृद्धि की प्राप्ति होगी. कारोबार में वृद्धि होगी. आय के अन्य साधन भी बनेंगे. ऐसे सपने शुभ योग बनाते हैं.

क्या आपने सपने में किसी गुफा में प्रवेश करते हुए देखा है?

फरीदाबाद से कैलाश ठक्कर लिखते हैं कि उन्होंने सपने में किसी गुफा में प्रवेश करते हुए देखा है, इसके क्या संकेत हैं?
आचार्य विक्रमादित्य ने बताया कि सपने में गुफा में प्रवेश करते हुए देखना शुभ संकेत नहीं है. सामाजिक और पारिवारिक जीवन में आप अपने आपको कमजोर मानते हैं. आपने वाले समय में विपरित परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐेसे सपने जीवन नकारात्मक प्रभाव डालते हैं. आपमें वैराग्य की भावना पनप सकती है.

अलग-अलग सपनों का अलग-अलग अर्थ हो सकता है. कुछ सपने आपके लिए शुभ होते हैं, तो कुछ सपने आपने जीवन में परेशानियों का संकेत देते हैं. ऐसे में आपको अपने सपने से कई सारे संकेत मिलते हैं कि आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है या फिर कुछ नुकसान झेलना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: नवरात्रि में ध्यान रखें वास्तु के ये खास टिप्स, दूर होगी निगेटिविटी; घर में बढ़ेगी सुख-समृद्धि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़