क्या आपने सपने में मंदिर या श्मशान घाट देखा? संकेत जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? सपने में मंदिर या श्मशान घाट देखा? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2022, 07:42 AM IST
  • क्या आपने सपने में मंदिर देखा है?
  • क्या सपने में श्मशान घाट देखा?
क्या आपने सपने में मंदिर या श्मशान घाट देखा? संकेत जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में मंदिर या श्मशान घाट देखा, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में मंदिर देखा है, जानिए अर्थ

जौनपुर से महेन्द्र नागर लिखते हैं कि उन्होंने सपने में मंदिर देखा है इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में मंदिर देखना कई शारीरिक कष्टों से मुक्ति का संकेत हैं इसके साथ ही आने वाले दिनों में सफलता के मार्ग में प्रशस्त होंगे.

फरीदाबाद से चंदन राठी लिखते हैं कि उन्होंने सपने में श्मशान घाट में किसी को जलाया जा है, इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में किसी की अंतिम क्रिया होते हुए देखना शुभ माना जाता है. आने वाले समय में आपको कर्ज से छुटकारा मिल सकता है.

आगे उन्होंने आगे बताया कि धन लाभ के नये विकल्प खुल सकते हैं और कोई गंभीर शारीरिक बीमारी से आपको निजात मिल सकती है. यह सपना आपके उपर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है.

क्या आपकी कमर में दर्द रहता है?
व्हाट्सएप पर दुर्गेश जी ने अपनी एक परेशानी भेजी है, वो लिखते हैं कि उनकी कमर में दर्द रहता है. उनके सवाल का जवाब देते हुए बताया कि दुर्गेश जी भुजंगासन, योग विज्ञान के ​सबसे विविधतापूर्ण आसनों में से एक है. ये योग इतना महत्वपूर्ण इसीलिए बताई गई है क्योंकि इसके ढेर सारे फायदे हैं.

उन्होंने आगे बताया कि ये हमारी पीठ को मजबूत और रीढ़ की हड्डी को लचीला बनाता है. इस आसन से कमर का निचला हिस्सा मजबूत बनाया जा सकता है. इस आसन को 3 या 4 बार करें, तो हम उम्मीद करते हैं कि आप भी प्रधानमंत्री मोदी जी की तरह ही योग को अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग बनाएंगे और निरोगी काया पाएंगे.

यह भी पढ़िए:  Rashifal 3 Sep: धनु के लिए बढ़ सकता है मानसिक तनाव, जानिए कैसा रहेगा सिंह, कन्या और तुला का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़