Dream Science: सपने में बार-बार अनजान चेहरा देखना, जानिए क्या है इसका मतलब

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 16, 2023, 11:39 AM IST
  • सपने में अजनबी को देखने का मतलब
  • सपने में अनजान व्यक्ति का घूरना
Dream Science: सपने में बार-बार अनजान चेहरा देखना, जानिए क्या है इसका मतलब

Dream Science क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों के अर्थ और उसके उपाय बताए गए हैं.  जिसको करने से आप आने वाली परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं .

हम सभी तरह-तरह के सपने देखते हैं. कुछ सपने हमारे लिए सामान्य होते हैं, तो कुछ हमें आश्चर्य चकित कर देते हैं. कई बार सपनों में हमे बार-बार कोई अनजान चेहरा या कोई अजनबी दिखाई देता है. आइए जानते हैं कि इन सपनों का क्या मतलब होता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसे सपने आपकी सहज आध्यात्मिक प्रवृत्ति के संकेत हो सकते हैं. आमतौर पर यह माना जाता है कि सपने में किसी बिल्कुल अनजान व्यक्ति को देखना आध्यात्मिक दुनिया से छिपा हुआ संदेश है.

सपनों में किसी अजनबी को देखना शुभ माना जाता है. इसका मतलब आज वास्तविक जीवन में कुछ अनोखा और नया अनुभव करने वाले हैं. अजनबियों से मिलना निस्संदेह एक अनूठा अनुभव हो सकता है.

यदि कोई अजनबी आपको सपने में घूरता है तो यह किसी खतरे का संकेत हो सकता है. इसे एक चेतावनी या किसी अंधेरे के संकेत के रूप में भी समझा जा सकता है. जो आपके पास आने की प्रतीक्षा कर रहा है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Numerology Horoscope: मूलांक 5 और 8 वालों को मिलेगा नौकरी में प्रमोशन, जानिए आज का भविष्यफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़