Dream Science: शादी से पहले सपने में खुद की सगाई होते देखना का क्या है संकेत, दिखते हैं ये दुष्प्रभाव

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 28, 2022, 08:05 AM IST
  • सपने में टेलीस्कोप देखने का क्या है संकेत
  • खुद को किचन में देखने का क्या है संकेत
Dream Science: शादी से पहले सपने में खुद की सगाई होते देखना का क्या है संकेत, दिखते हैं ये दुष्प्रभाव

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में टेलीस्कोप अथवा खुद को किचन में काम करते देखना अथवा खुद की सगाई होते हुए देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में टेलीस्कोप देखने का क्या है संकेत 
सपने में टेलीस्कोप देखना शुभ नहीं माना जाता है. ऐसा व्यक्ति असहज प्रवृति का होता है और आपके साथ एडजस्ट नहीं कर पाता है और डबल स्टैंडर्ड अपनाता है. वह अपने व्यवहार और प्रवृति से निराशा और परेशानी को आमंत्रित करता है. ऐसा व्यक्ति दिल से मजबूत नहीं होता है और किसी मुसीबत का सामना करने से पहले ही हार मान लेता है.

खुद को किचन में देखने का क्या है संकेत
सपने में एक पुरूष जातक को किचन में देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह दूर्भाग्य का सूचक है. आने वाले समय में आपको पारिवारिक और आर्थिक स्तर पर कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में बिखराव, पत्नी की सेहत में खराबी, पत्नी से अलगाव और मतभेद आदि जैसी परिस्थितियां आपके सामने आ सकती हैं. यह सपना शुभ नहीं है.

सपने में अपनी सगाई होते देखने का क्या है संकेत
यदि सपने कोई महिला या पुरूष अपनी ही सगाई होते, मंगनी होते देख तो उसकी शादी काफी देर से होती है. विवाह पूर्व कई अड़चने आती हैं, जिससे उनकी शादी तय होते-होते रह जाती है. यह सपना शुभ नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव जातक पर देखे जाते हैं.

यह भी पढ़िए: अमावस्या के बाद चंद्र दर्शन से दूर होते हैं ये रोग, इन विशेष चीजों के दान से होता है बड़ा लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़