Dream Science: सपने में स्त्री को रोते हुए देखने का क्या है संकेत, जानें जीवन पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2022, 12:48 PM IST
  • सपने में स्त्री को रोते हुए देखने का क्या है संकेत
  • सपने में नारियल का पेड़ देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में स्त्री को रोते हुए देखने का क्या है संकेत, जानें जीवन पर क्या पड़ेगा प्रभाव

नई दिल्ली: Dream Astro माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में किसी स्त्री को रोते हुए देखने का क्या है संकेत
सपने में किसी स्त्री को रोते हुए देखना शुभ नहीं माना जाता है. आपके घर में लड़ाई झगड़ा हो सकता है. लंबे परिवारिक मतभेद रहेंगे और ग्रह कलेश की स्थिति बनी रहेगी. यह सपना आपका सुख चैन छीन सकता है. रिश्तों में दरार बढ़ने से आप मानसिक रूप से परेशान भी हो सकते है. यह सपना आपके जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. आपको इस स्वप्न के बुरे फल से बचने के लिए किसी मंदिर में कन्या को कपड़े दान करने चाहिए.

सपने में नारियल का पेड़ देखने का क्या है संकेत
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में नारियल का पेड़ देखना एक बहुत ही शुभ सपना माना जाता है. यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आपके जीवन में नई शुरूआत होने वाली है. यह सपना आपकी उम्र लम्बी उम्र और अच्छे स्वास्थ का प्रतीक होता है. अगर कोई रोगी इंसान सपने में नरियल का पेड़ देखता हैं तो वह उस रोग से मुक्त हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dussehra Upay: आज का दिन इन कार्यों के लिए है बेहद शुभ, जानिए विजय मुहूर्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़